राजस्थान बजट: 5000 कांस्टेबलों सहित विभिन्न विभागों में होंगी एक लाख नई भर्तियां

Budget News
राजस्थान बजट: 5000 कांस्टेबलों सहित विभिन्न विभागों में होंगी एक लाख नई भर्तियां

भाषण में पांच हजार नए पुलिस कांस्‍टेबल भर्ती करने की भी घोषणा की। साथ ही प्रदेश के मंदिरों के विकास के लिए बीस करोड़ रुपए देने की घोषणा मुख्यमंत्री ने की है।

भाजपा सरकार को चौथा बजट उम्‍मीद के अनुरूप लोकलुभावना रहा। मुख्‍यमंत्री ने बजट पेश करते हुए आम जनता को सुशासन का अहसास दिलाने वाले कई घोषणाएं कीं। बजट में किसानों सहित महिला वर्ग, विद्यार्थी वर्ग, वृद्धजनों के लिए कई घोषणाएं हुईं। 



साथ ही मुख्यमंत्री ने एक लाख रोजगार देने का वादा किया। प्रदेश के पर्यटन को बढ़ावा देने पर भी जोर दिया गया। इसी के तहत प्रदेश के संग्रहालयों और मंदिरों के जीर्णोद्धार संबंधी कई योजनाएं बजट में पेश की गईं।



विभिन्न वर्गों की पेंशन की राशि बढ़ाई गई है। मानदेय कर्मियों के मानेदय में बढ़ोत्तरी की गई है। आर्थिक पिछड़ों के लिए विशेष प्रोत्‍साहन राशि की घोषणा की गई है। सभी शहरी इलाकों में आमजनता को वाई-फाई सुविधाएं मिलेंगीं। 



मुख्‍यमंत्री ने अपने बजट भाषण में सरकारी मंदिरों में भोग के पेटे दी जाने वाली राशि को भी दोगुना कर दिया। वहीं बीस हजार वरिष्‍ठ नागरिकों को तीर्थयात्रा पर भेजे जाने का ऐलान किया है। इनमें से पांच हजार को सरकार हवाई जहाज से भेजेगी। 



बजट भाषण में एक्‍स आर्मी मैन की पेंशन बढ़ाने की घोषणा की गई है। भाषण में पांच हजार नए पुलिस कांस्‍टेबल भर्ती करने की भी घोषणा की। साथ ही प्रदेश के मंदिरों के विकास के लिए बीस करोड़ रुपए देने की घोषणा मुख्यमंत्री ने की है।



Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned