गैंगस्टर आनंदपाल सिंह को लेकर अब पुलिस के सामने तीसरी बड़ी चुनौती, सांवराद में आज भी कर्फ्यू जारी

Jaipur, Rajasthan, India
गैंगस्टर आनंदपाल सिंह को लेकर अब पुलिस के सामने तीसरी बड़ी चुनौती, सांवराद में आज भी कर्फ्यू  जारी

गैंगस्टर आनंदपाल सिंह को लेकर अब पुलिस के सामने तीसरी बड़ी चुनौती है आनंदपाल सिंह के एनकाउंटर, अंतिम संस्कार के बाद उपजे आंदोलन को रोकने की।

गैंगस्टर आनंदपाल सिंह को लेकर अब पुलिस के सामने तीसरी बड़ी चुनौती है आनंदपाल सिंह के एनकाउंटर, अंतिम संस्कार के बाद उपजे आंदोलन को रोकने की। समाज के लोगों ने जल्द ही बड़ा आंदोलन करने और जयपुर कूच करने की चेतावनी पुलिस को दी है। इसे रोकने के लिए अब पुलिस फिर से नई रणनीती बनाने की तैयारी कर रही है। पूरा फोकस उन लोगों पर हैं, जो पुलिस के हत्थे चढ़े हुए हैं। अब इनमें से उन लोगों की पहचान करने की कोशिश की जा रही हैं जिन्होंने पुलिस पर हमले किए हैं, हत्या की है और पुलिस हथियार लूटे हैं।



हत्या, लूट-डकैती, आगजनी जैसे आरोपों में दर्ज होंगे मामले

12 जुलाई को सांवराद में हुई सभा के दौरान माहौल बिगडऩे पर पुलिस ने दो सौ ग्यारह लोगों को हिरासत में लिया है। आरोप है कि इनमें से अधिकतर लोगों ने तीस से ज्यादा पुलिसकर्मियों को घायल किया है। पटरियां उखाड़ी हैं। बसों और रेलवे स्टेशन में तोडफ़ोड़ की है और साथ ही रेलवे स्टेशन पर स्टॉल लगाकर सामने बेचने वाले फुटकर दुकानदरों पर हमला किया है। 



आनंदपाल के अंतिम संस्कार के बाद अब छिड़ा फेसबुक वार



हमले में समोसे की स्टॉल लगाने वाले हरियाणा निवासी लालचंद शर्मा की मौत हो चुकी है और चाय की थड़ी लगाने वाले जोधपुर निवासी धर्मवीर की हालत बेहद गंभीर है। इन लोगों से पूछताछ के आधार पर अन्य लोगों से भी पूछताछ की जानी है। 



चार जिलों में इंटरनेट बंद

सांवराद में कर्फ्यू आज भी जारी है। वे हथियार, वायरलैस सैट और अन्य उपकरण भी नहीं मिले हैं, जो पुलिस से लूटे गए हैं। सांवराद में भारी पुलिस बंदोबस्त आज भी बरकरार रखा गया है। उधर किसी भी तरह की अफवाह को रोकने के लिए आज भी चूरू, नागौर, बीकानेर और सीकर में नेट बंद है। आज रात नौ बजे तक चारों जिलों का नेट बंद कर दिया गया है। रात तक हालात सही रहे तो नेट देर रात शुरू किया जा सकता है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned