भंवरी प्रकरण: वह मलखान की ही बेटी है!

sangita chaturvedi

Publish: Feb, 06 2015 07:52:00 (IST)

Jaipur, Rajasthan, India
भंवरी प्रकरण: वह मलखान की ही बेटी है!

बहुचर्चित एएनएम भंवरी देवी अपहरण व हत्या मामले में अनुसूचित जाति/जनजाति मामलों की विशेष अदालत में नई दिल्ली स्थित सीएफएसएल के वरिष्ठ वैज्ञानिक बीके महापात्रा के बुधवार से शुरू हुए बयान जारी रहे।


बहुचर्चित एएनएम भंवरी देवी अपहरण व हत्या मामले में अनुसूचित जाति/जनजाति मामलों की विशेष अदालत में नई दिल्ली स्थित सीएफएसएल के वरिष्ठ वैज्ञानिक बीके महापात्रा के बुधवार से शुरू हुए बयान जारी रहे। सीबीआई की ओर से वरिष्ठ लोक अभियोजक एसएस यादव व विशिष्ट लोक अभियोजक अशोक जोशी ने महापात्रा के बयान करवाए।

एससी/एसटी मामलों के विशेष न्यायाधीश महेन्द्रकुमार सिंघल की अदालत में गुरुवार को महापात्रा ने सीबीआई की ओर से सीएफएसएल को भेजे गए पार्सल के परीक्षण संबंधी बयान देते हुए बताया कि एक पार्सल में वारदात में प्रयुक्त लकड़ी का जला हुआ डंडा मिला। साथ ही अन्य पार्सल में टी-शर्ट, रेगजीन का टुकड़ा व प्लास्टिक के टुकड़े आदि मिले। जिनके परीक्षण किए गए।

बचाव पक्ष ने
मांगा समय
सुनवाई के दौरान वरिष्ठ वैज्ञानिक महापात्रा ने बताया कि सीबीआई की ओर से डीएनए टेस्ट के लिए मलखान की बेटी गुनगुन का ब्लड सेंपल भेजा गया, उसके और मलखान के ब्लड सेंपल की जांच में यह पुष्टि हुई कि वह मलखान की ही बेटी थी।

महापात्रा के इस बयान पर बचाव पक्ष की ओर से प्रार्थना पत्र पेश कर आपत्ति की गई कि अभियोजन पक्ष डीएनए रिपोर्ट प्रदर्शित नहीं कर सकता साथ ही यह खुलासा नहीं कर सकता कि वह मलखान की ही बेटी थी, इससे पारिवारिक विकार व मतभेद पैदा होंगे।

इस पर सीबीआई की ओर से बचाव पक्ष की ओर से प्रस्तुत प्रार्थना पत्र पर बहस के लिए समय मांगा गया। जिस पर न्यायालय ने शनिवार को जवाब देने की स्वीकृति दी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned