केलूपोश मकान में आग, एक व्यक्ति जिंदा जला

madhulika singh

Publish: Jun, 18 2017 10:26:00 (IST)

Udaipur, Rajasthan, India
केलूपोश मकान में आग, एक व्यक्ति जिंदा जला

उदयपुर नाई थाना क्षेत्र के नयागुड़ा गांव में रविवार सुबह पहाड़ी पर स्थित एक केलूपोश मकान में आग लगने से एक युवक जिंदा जल गया। पहाड़ी पर एक एकांत मकान होने से लोग दूर-दूर से पानी लेकर आए, वहीं दमकल मौके पर पहुंचने के बावजूद ऊपर तक नहीं जा सकी। इस बीच, आग ने विकराल रूप ले लिया और युवक जलकर पूरी तरह

थानाधिकारी नाथूसिंह ने बताया कि नयागुड़ा चौहानों को फला निवासी हुरमा (45) पुत्र रूपाजी मीणा सुबह पत्नी व बच्चों के साथ खेत पर था। करीब 11 बजे वह घर पर आ गया। कुछ ही देर में पड़ोसियों ने उसके घर से धुआं उठता देख शोर मचाया। ग्रामीण मौके पर दौड़े तो उन्हें दरवाजा अंदर से बंद मिला। उन्होंने जैसे-तैसे मकान में घुसने का प्रयास किया तब तक अंदर रखे सूखे चारे व घास से आग ने विकराल रूप ने लिया। लोग दूर-दूर से बर्तनों में पानी लेकर पहुंचे लेकिन वह नाकाफी निकला। सूचना मिलने पर समय पर दमकल भी पहुंच गई लेकिन मकान पहाड़ी पर ही होने से सभी असहाय हो गए। ग्रामीण दमकल वाहन से बर्तनों में पानी लेकर पहाड़ी पर पहुंची तब तक केलूपोश मकान पूरी तरह से जलकर स्वाहा हो गया तथा छत नीचे गिर गई। करीब दो घंटे की मशक्कत कर कुछ हद तक आग पर काबू पाया जा सका। लोगों ने हुरमा को तलाशा लेकिन वह कंकाल में तब्दील हो चुका था। हादसे से मृतक के सात बच्चे व पत्नी रोने-बिलखने लगे।

सूचना पर एफएसएल टीम ने मौके पर पहुंचकर आवश्यक साक्ष्य लिए लेकिन मलबे का ढेर होने से उन्हें आग के कारणों का पता नहीं चल पाया। पुलिस का कहना है कि घटना स्थल पर मृतक का एक अन्य केलूपोश मकान भी है, जहां पर चूल्हा जलता था। घटनास्थल पर आग के लिए कोई सामान नहीं था। एेसी स्थिति में संभवत: बीड़ी से ही आग लगने का कयास लगाया जा रहा है। पुलिस ने मृतक का पोस्टमार्टम करा शव परिजनों के सुपुर्द किया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned