बच्ची के नृत्य ने किया रोमांचित

Amar Singh

Publish: Jun, 18 2017 02:30:00 (IST)

Sirohi, Rajasthan, India
बच्ची के नृत्य ने किया रोमांचित

सिरोही में अभिरूचि शिविर के समापन पर सबसे छोटी शिविरार्थी ध्यानी व्यास ने नन्हे कदमों से नृत्य पेश किया तो लोग रोमांचित हो गए। बाद में राज्य मंत्री ने उसे पुरस्कार भी दिया।

सिरोही . स्काउट गाइड के तत्वावधान में आयोजित ग्रीष्मकालीन अभिरुचि, कौशल विकास शिविर का समापन शनिवार को रंगारंग प्रस्तुतियों के साथ हुआ। शिविरार्थियों ने एक से बढ़कर एक सुन्दर नृत्य की प्रस्तुतियां दीं। जन्नत व सोनू ने नशामुक्ति पर नृत्य कर प्रेरणा दी। मयंक गोयल ने वन्देमातरम... पर मनमोहक प्रस्तुति देकर माहौल देश भक्ति से ओतप्रोत कर दिया। सूरज कलावंत के नेतृत्व में देशभक्ति गानों की प्रस्तुतियां दी गर्इं जिसकी अतिथियों ने प्रशंसा की।
समारोह के मुख्य अतिथि राज्यमंत्री ओटाराम देवासी,  अध्यक्ष नगर परिषद सभापति ताराराम माली एवं  विशिष्ट अतिथि स्काउट गाइड स्थानीय संघ सिरोही के प्रधान व भाजपा जिलाध्यक्ष लुम्बाराम चौधरी थे। सीओ स्काउट महेश कालावत ने बताया राज्यमंत्री के आगमन पर राजस्थानी परम्परानुसार तिलक लगाकर स्वागत किया एवं स्काउट गाइड की ओर से गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। राज्यमंत्री ने नाटक व नृत्य के माध्यम से नशा नहीं करने की प्रेरणा देने वाले कार्यक्रमों की वर्तमान में आवश्यकता जताई। सभापति ने सभी से आग्रह किया कि सिरोही को स्वच्छ रखें, हरा भरा रखें, घर का कचरा रास्ते में नहीं फेके, कचरा पात्र का उपयोग करें। टांकरिया विद्यालय की प्रधानाध्यापिका रेणु राठौड़ ने व्यवस्थाओं में सहयोग किया।
प्रतिभाओं का सम्मान
कार्यक्रम में शिविर प्रशिक्षकों, शत-प्रतिशत उपस्थिति तथा बेस्ट कैम्पर्स को स्मृति चिह्न व प्रशस्ति पत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया। बेस्ट कैम्पर अवॉर्ड मीनाक्षी मोहनानी व हिमांक को दिया गया। बाकी छात्र-छात्राओं को प्रमाण-पत्र व स्मृति चिह्न प्रदान किए गए। इनकी व्यवस्था आदर्श को-ऑपरेटिव बैंक लि. सिरोही के माध्यम से की गई। शिविर में नृत्य, मेहन्दी, ब्यूटीशियन, पेन्टिंग, पॉटवर्क, गीत संगीत, वाद्य यंत्र, सिलाई, पीओपी खिलौने, विद्युत कार्य, मोबाइल रिपेयरिंग, स्पोकन इंग्लिश, कुकिंग, मार्शल आर्ट, आपदा प्रबन्धन, प्राथमिक चिकित्सा, जूडो-कराटे का प्रशिक्षण दिया गया। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned