राज्य सरकार ने बेरोजगारों को दिया झटका, शिक्षा विभाग में 6 हजार से ज्यादा पदों में कटौती

Jaipur, Rajasthan, India
राज्य सरकार ने बेरोजगारों को दिया झटका, शिक्षा विभाग में 6 हजार से ज्यादा पदों में कटौती

नौकरी की बाट जोह रहे बेरोजगारों को राज्य सरकार ने तगड़ा झटका दिया है। शिक्षा विभाग में बड़ी संख्या में पदों में कटौती की गर्इ है।

नौकरी की बाट जोह रहे बेरोजगारों को राज्य सरकार ने तगड़ा झटका दिया है। शिक्षा विभाग में पदों के सृजन की उम्मीद पाले बैठे बेरोजगारों के लिए सरकार का निर्णय परेशान कर देने वाला है। सरकार ने शिक्षा विभाग में बड़ी संख्या में पदों में कटौती की है। 



शिक्षा विभाग ने छह हजार से ज्यादा पदों में कटौती का आदेश जारी किया है। इसके लिए विभाग ने वित्त विभाग से 7 मार्च को ही अनुमति ली है। कटौती के तहत लेवल 2 के 2087 आैर लेवल 1 के 3075 पदों को समाप्त कर दिया गया है। वहीं शारीरिक शिक्षक तृतीय श्रेणी के 285 आैर वरिष्ठ अध्यापकों के 673 पदों को भी समाप्त कर दिया गया है। 



इस तरह विभाग में कुल 6120 पदों की कटौती का आदेश जारी हुआ है। पिछले साल हुए स्टाफिंग पैटर्न और स्कूल समायोजन के कारण यह स्थिति सामने आई है।



सरकार का ये निर्णय उन बेरोजगारों के लिए सबसे ज्यादा परेशानी का सबब है जो पिछले कर्इ सालों से शिक्षा विभाग में नौकरी के सपने देख रहे हैं। बहुत से एेसे हैं जो लगातार शिक्षा विभाग में नौकरी पाने के लिए तैयारी में जुटे हैं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned