394 प्रकरणों का किया निस्तारण

rakesh verma

Publish: Jul, 14 2017 08:58:00 (IST)

Sawai Madhopur, Rajasthan, India
394 प्रकरणों का किया निस्तारण

बौंली. क्षेत्र की दंतूली ग्राम पंचायत के अटल सेवा केन्द्र पर शुक्रवार को अंतिम राजस्व लोक अदालत का शिविर में ३९४ प्रकरणों का निस्तारण किया गया।

बौंली. क्षेत्र की दंतूली ग्राम पंचायत के अटल सेवा केन्द्र पर शुक्रवार को अंतिम राजस्व लोक अदालत का शिविर में ३९४ प्रकरणों का निस्तारण किया गया। तहसीलदार सुरेश चंद शर्मा ने बताया कि शिविर में उपखण्ड अधिकारी विजेन्द्र कुमार मीणा ने लोगों को बताया कि राजस्व सम्बन्धी प्रकरणों के निपटारे के लिए शिविर पंचायत मुख्यालयों पर लगाए थे। 


तहसील क्षेत्र की ग्राम पंचायतों में लगने वाले शिविरों का समापन हो गया है। सरपंच पपीता मीणा सहित ग्रामीणों ने क्षेत्र की समस्याओं के तहत चरागाह में बसे दंतूली ग्राम को आबादी में परिवर्तित कराने व पुरानी आबादी में स्थित श्मशान भूमि केो चरागाह राजस्व रिकार्ड में इन्द्राज कराने की मांग उठाई। जिस पर उपखण्ड अधिकारी ने मामले को सरकार के पास भेजने का आश्वासन दिया।


 शिविर से पूर्व उपखण्ड अधिकारी ने राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय का निरीक्षण कर संस्था प्रधान व शिक्षकों को आवश्यक निर्देश दिए। शिविर में विभागीय व राजस्व कर्मियों ने ८३ खातों को दुरुस्त कर १६४ नामान्तकरण तस्दीक किए। सीमाज्ञान के ५८ मामलों में जरूरी निर्देश दिए। १०२ ग्रामीणों को राजस्व की नकलें जारी कर २८ की पेंशन स्वीकृत की गई। ३८ ग्रामीणों को केसीसी जारी की गई।

फोटो बीओ १५०७ सीसी ,सीडी- बौंली के दंतूली अटल सेवा केन्द्र पर आयोजित शिविर में जनसुनवाई करते उपखण्ड अधिकारी व उपस्थित ग्रामीण।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned