सीकर: शहर में हाई अलर्ट, सांवराद गांव जाने वाले रास्ते सीज, 24 घंटे ओर बढ़ी नेटबंदी, हर जुबां पर बस यही चर्चा आखिर क्या हुआ...

dinesh rathore

Publish: Jul, 13 2017 11:00:00 (IST)

Sikar, Rajasthan, India
सीकर: शहर में हाई अलर्ट, सांवराद गांव जाने वाले रास्ते सीज, 24 घंटे ओर बढ़ी नेटबंदी, हर जुबां पर बस यही चर्चा आखिर क्या हुआ...

गैंगस्टर आनंदपाल सिंह एनकाउंटर के मामले में सांवराद में हुए हिसंक आंदोलन के बाद बुधवार रात सीकर में अलर्ट जारी कर दिया गया।

गैंगस्टर आनंदपाल सिंह एनकाउंटर के मामले में सांवराद में हुए हिसंक आंदोलन के बाद बुधवार रात सीकर में अलर्ट जारी कर दिया गया। घायलों को यहां कल्याण अस्पताल लाने की सूचना पर सभी चिकित्सकों व नर्सिंगकर्मियों को बुला लिया गया। तनाव की आशंका के चलते पुलिस ने शहर के सभी दुकानों व बाजारों को रात नौ बजे बंद करवा दिया। जिले भर में पुलिस की कड़ी नाकाबंदी जारी है। पुलिस उपद्रवियों की तलाश में सभी वाहनों की जांच कर रही है। 


कल्याण सर्किल पर पसरा खौफ...


रात नौ बजे सीकर के कल्याण सर्किल पर पुलिस की गाडि़या दुकानें बंद करवाने में लग गई। इस दौरान दुकानदार कुछ भी नहीं समझ पाए। बाद में सावंराद की घटना की जानकारी मिलने पर एकबारगी लोग खौफ में आ गए। शहर में कई स्थानों पर रात को खड़े लोगों में इस को लेकर चर्चा भी चलती रही। सावंराद से मिल रही अपुष्ट सूचनाओं के आधार पर ही लोग कयास लगाते रहे। 


हॉस्पिटल में रात को लगी भीड़...


कल्याण अस्पताल में रात को सावंराद में हुए घायलों के आने की सूचना पर पुलिस व चिकित्साकर्मी अलर्ट हो गए। पूरे स्टॉफ सहित एम्बुलेंस चालकों को भी अस्पताल बुला लिया गया। इस दौरान प्रशासनिक अधिकारियों ने भी अस्पताल में डेरा डाले रखा। हालांकि देर रात तक किसी घायल को सीकर लेकर नहीं आया गया। अस्पताल के बाहर भी लोगों की भीड़ लगी रही। 


वायरलेस पर चलते रहे गिरफ्तारी के मैसेज...


सावंराद के घटनाक्रम के बाद बुधवार रात को सीकर जिले में पुलिस कंट्रोल रूम से वायरलेस पर मैसेज चलते रहे। वायर लेस मैसेज में करणी सेना के नेताओं की गिरफ्तारी करने के आदेश चलते रहे। इसके अलावा सावंराद में हुई पुलिस के साथ झड़प व हथियार एके 47, तीन पिस्टल व वायरलेस सेट लूट कर ले जाने के बारे में भी अलर्ट किया गया। 





Read also:

आनंदपाल के अंतिम संस्कार पर आज हो सकता है फैसला, सांवराद में बड़ी सभा आज, सुरक्षा के कड़े इंतजाम व धारा 144 लागू, चार जिलों में इंटरनेट सेवा बंद





हर जुबां पर बस यही चर्चा... आखिर क्या हुआ


सावंराद के घटनाक्रम को लेकर दिनभर लोग भीड़ को लेकर कयास लगाते रहे। इसी बीच हिसंक घटना भडऩे की सूचना पर दुकानें बंद होने से लोगों में यह चर्चा रही कि आखिर गुरुवार को दुकान खोलने देगे अथवा नहीं। रात को लोग चाय के लिए भी तरसते नजर आए। 



आज भी जिले में बंद रहेगा इंटरनेट


आनदंपाल एनकाउंटर मामले में इंटरनेट बंद सीमा की अवधि एक दिन और बढ़ा दी है। जिला मजिस्ट्रेट व कलक्टर नरेश कुमार ठकराल ने बताया कि सांवराद में हुई के बाद कई क्षेत्रों में स्थिति अभी तक सामान्य नहीं हुई है। इस स्थिति को देखते हुए जिले में इंटरनेट पर लगी रोक को 24 घंटे और आगे बढ़ा दिया है। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी गुरुवार शाम फिर स्थिति की समीक्षा करेंगे। यदि हालात सामान्य नजर आए तो इंटरनेट सेवा को चालू कराया जाएगा। इससे पहले भी जिले में आनदंपाल एनकाउंटर मामले के कारण छह दिन इंटरनेट सेवा बंद रह चुकी है। जिले में इंटरनेट सेवा बंद होने के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं जिले के अधिकारी बुधवार को दिनभर अन्य जिलों के अधिकारियों से भी फीडबैक लेने में जुटे रहे।


वीडियो व फोटो वायरल होने की आशंका


आनंदपाल के गांव सांवराद में हुई सभा में शेखावाटी सहित अन्य जिलों के काफी लोग शामिल हुए। अधिकारियों का मानना है कि सभा में शामिल हुए ज्यादातर लोग मौके से फोटो व वीडियो लेकर आए है। इंटरनेट सेवा शुरू होते ही इनके वायरल होने की संभावना है। ऐसे में इंटरनेट सेवा पर लगी पाबंदी को और आगे बढ़ाया गया है।


चिकित्सा विभाग ने जारी किया अलर्ट 


चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से नागौर जिले के आस-पास के सभी जिलों में अलर्ट जारी किया है। सभी जिलों के चिकित्सा संस्थान में ब्लड बैंक स्टोरेज में प्रर्याप्त उपलब्धता तथा चिकित्सकों की उपलब्धता सुनिश्ििचत करने के आदेश जारी हुए है। आपातकालीन सेवा में भी चिकित्साकर्मियों की उपलब्धता सुनिश्चित करने के आदेश         दिए है। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned