जब बीच शहर भड़के दावानल को छोड़ कूलर भरने चले गए दमकलकर्मी, आप भी रह जाएंगे हैरान जब पढ़ेंगे यह खबर..

dinesh rathore

Publish: Jun, 11 2017 09:07:00 (IST)

Sikar, Rajasthan, India
जब बीच शहर भड़के दावानल को छोड़ कूलर भरने चले गए दमकलकर्मी, आप भी रह जाएंगे हैरान जब पढ़ेंगे यह खबर..

नगर परिषद अग्नि के शमन को लेकर गंभीर नहीं है। दमकलकर्मी कल्याण सर्किल स्थिति कुल्फी की खान में लगी आग को बुझाने के बदले अधिकारियों के कूलर भरने में व्यवस्थ रहे।

नगर परिषद अग्नि के शमन को लेकर गंभीर नहीं है। दमकल का सूचना के बाद विलंब से पहुंचना तो आम बात है, लेकिन इस बार तो अधिकारियों के कूलर भरने के लिए दमकल मौके से वापस आ गई। लोगों ने अपने स्तर पर ही पानी डालकर आग को काबू में किया। मामला शहर के प्रमुख स्थल कल्याण सर्किल से जुड़ा है। यहां स्थित कुल्फी की खान दुकान में सुबह बिजली के शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। दुकान से धुंआ उठता देखकर लोगों ने दमकल को सूचना दी। लेकिन दमकल यहां सूचना के करीब एक घंटे बाद पहुंची। यह तो गनीमत रही कि आग फैल नहीं पाई और लोगों ने अपने स्तर पर पानी डालकर आग को काबू में कर लिया। इसके बाद मौके पर पहुंची दमकल बिना पानी डाले ही वापस आ गई। कुछ समय बाद दुकान में लगे लकड़ी के फर्नीचर से फिर धुआ उठने लगा तो सूचना पर दमकल की गाड़ी वापस आ गई। इसी बीच अधिकारियों के फोन आने पर दमकलकर्मी दूसरी जगह आग लगने की बात कहकर वहां से रवाना हो गए। पत्रिका टीम ने दमकल का पीछा तो दूसरी जगह आग लगने की बात झूंठी निकली। नगर परिषद के अधिकारियों ने इस्लामियां मीडिल स्कूल में मुख्यमंत्री जन कल्याण शिविर में कूलरों में पानी डालने के लिए बुला लिया। दकमल के पानी से शिविर में लगे सभी कूलर भरे गए।

Read:

वक्त की पाबंदी सिखाता है रमजान, आप भी जाने इस खबर में....


पांच फ्रीज व फर्नीचर जला  


आग  से दुकान में रखे पांच बड़े फ्रीज, कूलर व फर्नीचर सहित कई सामान जल गए। दुकान मालिक पूर्व पार्षद प्रहलाद सैनी ने बताया कि आग बिजली के बोर्ड में शॉर्ट सर्किट होने से लगी है। उन्हें आग लगने की सूचना सुबह करीब पौने आठ बजे मिली। लेकिन आसपास के लोगों ने सक्रियता निभाते हुए उनके पहुंचने से पहले ही आग को काबू करने के प्रयास शुरू कर दिए, जिससे आग ज्यादा भड़क नहीं पाई।      


नगर परिषद आयुक्त भंवरलाल सोनी ने कहा  है कि यह गंभीर लापरवाही है। सुबह ही दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। -भंवरलाल सोनी, आयुक्त, नगर परिषद, सीकर

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned