खुशखबरी : यहां निकली हैं 14 हजार नौकरी, जल्दी करें APPLY

Sikar, Rajasthan, India
खुशखबरी : यहां निकली हैं 14 हजार नौकरी, जल्दी करें APPLY

अपना घर व गांव छोड़कर तैयारियों में जुटे जिले के हजारों युवाओं के लिए खुशखबर है। उनके सपनों को अब जल्द मंजिल मिलने वाली है। अनेक सरकारी संस्थाओं में एक साथ 14 हजार से अधिक की भर्तियां निकली है।

अपना घर व गांव छोड़कर तैयारियों में जुटे जिले के हजारों युवाओं के लिए खुशखबर है। उनके सपनों को अब जल्द मंजिल मिलने वाली है। अनेक सरकारी संस्थाओं में एक साथ 14 हजार से अधिक की भर्तियां निकली है। जो युवा अभी आवेदन नहीं कर सके हैं,उनके लिए भी अभी मौका है। वहीं अनेक युवा भर्तियां निकलते ही तैयारियों में जुट गए हैं। कोई कोचिंग सेंटरों में तैयारी करने लगे हैं तो कोई घर पर ही तैयारी कर रहा है। अनेक जगह अंतिम तिथि अप्रेल व मई है। सबसे ज्यादा भर्तियां ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर निकली है। इसमें करीब 13 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं। दिल्ली व अन्य स्थानों के साथ राजस्थान में भी अनेक पदों पर भर्ती निकली है।




Read:

सरकार की उदासीनता : रोजगार से बेरोजगार हो गए 20 हजार युवा


इनकी परीक्षा भी जल्द



राजस्थान उच्च न्यायालय में 1733 पदों के लिए भी परीक्षा जल्द होने वाली है। जल्द ही तिथि घोषित की जाएगी। राजस्थान पुलिस में एसआई की परीक्षा तिथि भी जल्द आने की संभावना है। 26 अप्रेल से राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से द्वितीय श्रेणी शिक्षक भर्ती परीक्षा शुरू होगी।




Read:

महिलाओं की खबर : होने वाला है यहां कुछ ऐसा जिससे घर पर ही कर सकेंगी ये काम 


यहां भी जल्द भर्ती


राजस्थान पुलिस में पांच हजार पदों पर भर्ती होगी। दिल्ली पुलिस में भी चार हजार से अधिक पदों पर भर्ती होने की संभावना है। रीट की तारीख तय करने पर भी चर्चा चल रही है। कर्मचारी चयन आयोग की ओर से भी जीडी कांस्टेबल की भर्ती भी की जाएगी।



डाक विभाग

पद नाम ग्रामीण डाक सेवक

पदों की संख्या 13467

अंतिम तिथि 3 मई



ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स

पदनाम एसओ

पदों की संख्या 120

अंतिम तिथि 26 अप्रेल



बैंक ऑफ बड़ौदा

पदनाम पीओ

पदों की संख्या 400

अंतिम तिथि 1 मई



सीआरपीएफ

पदनाम एसआई,एएसआई 

पदों की संख्या 240

अंतिम तिथि 5 मई



नेशनल इंश्योरेंस

पदनाम-अलग-अलग पद

पदों की संख्या 205

अंतिम तिथि 20 अप्रेल



आईआईटी जोधपुर

पदनाम- अलग-अलग

पदों की संख्या 19

अंतिम तिथि 1 मई



एचआईसी लि.

पदनाम-अलग-अलग

पदों की संख्या- 100


एक्सपर्ट व्यू


ज्यादातर भर्तियों का अधिकांश सलेबस समान होता है। परीक्षार्थी को तैयारी करते समय गणित,रीजनिंग, सामान्य अध्ययन, हिन्दी तथा अंग्रेजी का गहन अध्ययन जरूरी है। यदि कोई अभ्यर्थी पांचों विषय पर अपनी पकड़ बना लेता है तो उसका चयन आसानी से हो सकता है। गणित व रीजनिंग के अधिकांश भाग सभी परीक्षाओं में समान रूप से पूछे जाते हैं। राजस्थान का अध्ययन कर लिया जाए तो राजस्थान स्तर की भर्तियों में आसानी से सफल हो सकता है।   

रूपाराम सेन

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned