सीकर: अब बाल कटने की खबर की होगी पुलिस जांच, अगर मामला निकला झूठा तो होगा केस दर्ज...

dinesh rathore

Publish: Jul, 12 2017 12:34:00 (IST)

Sikar, Rajasthan, India
सीकर: अब बाल कटने की खबर की होगी पुलिस जांच, अगर मामला निकला झूठा तो होगा केस दर्ज...

अब बाल कटने की खबर की जांच की जाएगी। अगर मामला झुठा निकला तो उसके खिलाफ केस दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

अब बाल कटने की खबर की जांच की जाएगी। अगर मामला झुठा निकला तो उसके खिलाफ केस दर्ज कर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। निकट के ग्राम गुरारा में शाम को अपने घर से पानी भरने गई एक प्रथम वर्ष की छात्रा रास्ते में चिल्लाते हुए गिर कर बेहोश हो गई। लड़की को बेहोश देख कुछ महिलाएं पास पहुंची तो देखा की लड़की के बाल पास में ही कटे पड़े थे।। महिलाओं परिजनों को घटना की जानकारी दी। परिजन छात्रा को लेकर खंडेला चिकित्सालय में पहुंचे। समाचार लिखे जाने तक छात्रा का उपचार जारी रहा। यह खबर फैलते ही अस्पताल में भीड़ जुट गई। खण्डेला धानाधिकारी रामपाल मय जाप्ता मौके पर पहुचे। 

जानकारी के अनुसार गुरारा की मीनू पुत्री छोटुराम मीणा अपने घर से 500 मीटर दूरी पर टंकी से पानी भरने गई थी रास्ते में अचानक कुछ बडबडाते हुए बेहोश होकर के गिर पड़ी। यह सब पास में बैठी महिलाओं ने देखा। वहां कोई व्यक्ति नहीं था लेकिन लड़की के बाल कटे मिले। घटना के बाद गुरारा में दहश्त है। डा.कैलाश चौधरी ने बताया की छात्रा काफी कमजोर है। संभवत: कमजोरी व गर्मी के कारण बेहोश हुई है।






Read also:

दहशत बरकरार...पहरे के बावजूद महिलाओं की कटी चोटी, पुलिस ने कहा ऐसा संभव नहीं...





दहशत में लोग, दो जगह फिर कटी चोटी


फतेहपुर. शहर के छोटा बाजार के पीछे कुम्हारों के मौहल्लें मे नन्द किशोर कुमावत की पत्नि रजनी मंगलवार दोपहर रसोई घर मे खाना बना रही थी। परिजनो का कहना है कि किसी ने अचानक उसकी चोटी काट ली जिससे वह बेहोश हो गई। परिजन उसे महमिया अस्पताल लेकर आए और भर्ती करवाया। परिजनो का कहना है कि रजनी ने बेहोश होने से पहले एक साधु द्वारा चोटी काटने के संबंध में बताया। उधर सोमवार देर रात नवलगढ़ पुलिया के पास भी चोटी काटने का मामला सामने आया। इन सभी मामलों को लेकर लोग अपने स्तर पर अलग अलग कयास लगा रहे हैं।शहर में चोटी कटने के दो मामले और सामने आने के बाद कई मोहल्लों में दहशत का माहौल है। चोटी कटने की घटनाओं की पूरे इलाके में चर्चा है। हालांकि इनमें कितनी सच्चाई है इसको लेकर अभी भी कोई स्थिती साफ नहीं हो पा रही है। सोमवार देर रात व मंगलवार को दिनदहाड़े दो ऐसे मामले सामने आए। इसके बाद तो कई इलाकों में लोग पहरा तक दे रहे हैं। हालांकि चिकित्सा विशेषज्ञ अभी भी इसे मनोरोग का कारण ही मान रहे हैं। 


रात को कटी चोटी


इलाके के वैध की ढाणी में मंगलवार रात साढ़े नौ बजे महिला की चोटी कट गई। जिस वक्त चोटी कटी उस समय महिला घर के पीछे बाड़े में काम कर रही थी। महिला का नाम मंजू देवी (32) है। महिला ने बताया कि चोटी कटने के दौरान उसे चक्कर से आया और बाद में उसने देखा कि उनके हाथ में कटी चोटी थी। इसके बाद महिला ने परिजनों को सूचित किया। महिला को घबराहट होने पर डॉक्टर को बुलाया गया। उपचार के दौरान महिला फिर बेहोश हो गई। इसके बाद महिला को सीकर के एसके अस्पताल ले जाया गया।  


मूंडरू में वृद्धा की चोटी कटी


कस्बे के वार्ड दस निवासी श्रवणी देवी (65) के चोटी के बाल अचानक कट गए। श्रवणी ने बताया कि वह सुबह करीब दस बजे अपने मकान से बाड़े में गई थी। करीब 15 मिनट बाद वापस मकान में आई तो दहलीज पर पैर रखा तो उसकी चोटी के बाल नीचे गिर गए। बालों को कटे हुए देखकर महिला जोर-जोर से रोने लगी और बेसुध होकर जमीन पर गिर गई। महिला की चीख-पुकार सुनकर उसका बेटा राजेन्द्र व बेटों की बहुएं दौड़कर आए। परिजनों ने महिला को संभाला तो चोटी के बाल कटे हए पडे हुए मिले। परिजनों ने चिकित्सक को बुलाकर महिला का उपचार कराया। बाल कटने की सूचना मिलते ही घर पर  भीड़ जमा हो गई। सूचना पर सरपंच प्रतिनिधि एड. रामजीलाल मिश्रा, पंचायत समिति सदस्य सुशील शर्मा वारदात की शिकार महिला के घर पहुंचे। एड. रामजीलाल मिश्रा ने थानाधिकारी को वारदात की जानकारी दी। थानाधिकारी राजेन्द्र रावत व एसआई बलवंत सिंह मय जाब्ता मौके पर पहुंचे। पुलिस ने वारदात की शिकार महिला व परिजनों से घटना के बारे में जानकारी ली। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned