रेलवे से आई आपके के लिए बड़ी और राहत भरी खबर, शेखावाटी में एक बार फिर से दौड़ेगी खुशियों की रेलगाड़ी...

Sikar, Rajasthan, India
रेलवे से आई आपके के लिए बड़ी और राहत भरी खबर, शेखावाटी में एक बार फिर से दौड़ेगी खुशियों की रेलगाड़ी...

सीकर से चूरू के बीच सड़क मार्ग से महंगा व जोखिमभरा सफर करने वालों के लिए अच्छी खबर है।

सीकर से चूरू के बीच सड़क मार्ग से महंगा व जोखिमभरा सफर करने वालों के लिए अच्छी खबर है। करीब 20 महीने पहले नवंबर 2015 में चूरू-सीकर के बीच बंद हुई मीटर गेज ट्रेन अब जल्द ब्रॉडगेज के रूप में दौड़ती नजर आएगी। रेलवे के अधिकारियों का दावा है कि योजना के मुताबिक काम हुआ तो लंबे इंतजार के बाद अगस्त या सितम्बर से यात्री इस रूट पर ब्रॉडगेज ट्रेन में सफर तय कर सकेंगे।  अब तक की तैयारियों के मुताबिक चूरू-फतेहपुर के बीच बचा ट्रेक का काम पूरा कर दिया गया है। अब आगामी 18 जुलाई को उत्तर-पश्चिम रेलवे के जीएम चूरू-फतेहपुर के बीच स्पेशल ट्रेन से ट्रेक का निरीक्षण करेंगे। उसके बाद 30 जुलाई को दोबारा स्पेशल ट्रेन से इस ट्रेक का सीआरएस किया जाएगा। सीआरएस की ओर से ट्रेक को सुरक्षित घोषित कर ट्रेन चलाने की स्वीकृति दी जाएगी। सीआरएस के बाद चूरू-सीकर के बीच ट्रेन चला दी जाएगी। 





Read also:

खुशखबर! शेखावाटी में एक बार फिर से दौड़ेगी खुशियों की रेलगाड़ी, पटरियों व पैनल का कार्य पूरा, खबर में जाने कब होगा सीआरएस...





डीजल लेने चूरू पहुंचा इंजन


गत दिनों सीकर-चूरू के बीच डाले गए ट्रेक को आपस में जोड़ दिए जाने के बाद इस पर मालगाड़ी दौड़ रही है। शुक्रवार को फतेहपुर से सीकर के बीच चल रहे काम के क्रम में बेलास्ट ट्रेन के जरिए ट्रेक पर गिट्टी डाली गई। सीकर से चूरू पहुंचे इंजन ने डीजल लिया। 


चलते रहेंगे काम...


रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक इलेक्ट्रोनिक सिग्नल, ट्रेक की पैकिंग सहित अन्य मुख्य काम पूरे हो चुके हैं। रेलवे ट्रेक पर टीनशैड, कलर व लाइटिंग आदि छोटे-मोटे काम सीआरएस के बाद यहां  चलते रहेंगे। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned