सीकर नगर परिषद सभापति के खिलाफ जांच शुरू

dinesh rathore

Publish: Jun, 15 2017 02:51:00 (IST)

Sikar, Rajasthan, India
सीकर नगर परिषद सभापति के खिलाफ जांच शुरू

मैना सदन की सील तोडऩे व नगर परिषद कर्मचारियों से अभ्रद व्यवहार करने के मामले को स्वायत्त शासन विभाग ने गंभीरता से लिया है।

मैना सदन की सील तोडऩे व नगर परिषद कर्मचारियों से अभ्रद व्यवहार करने के मामले को स्वायत्त शासन विभाग ने गंभीरता से लिया है। नगर परिषद आयुक्त भंवरलाल सोनी की शिकायत के बाद स्वायत्त शासन विभाग ने क्षेत्रीय उपनिदेशक को जांच के आदेश दिए है। विभाग ने सात दिन में जांच अधिकारी से रिपोर्ट मांगी है। इसके बाद पूरा प्रकरण राज्य सरकार को भिजवाया जाएगा। स्वायत्त शासन विभाग के संयुक्त सचिव पवन अरोड़ा ने बताया कि नगर परिषद आयुक्त ने शहर में चल रहे अवैध विवाह स्थलों को सीज करने की कार्यवाही की थी। इस पर सभापति ने अवैध विवाह स्थलों की स्वयं ने जाकर सील तोड़ दी और राजकीय कार्यो में बाधा डालते हुए परिषद् कर्मचारियों से बदसलूकी की। इस पर आयुक्त ने पुलिस थाने में शिकायत भी दी।

सभापति पर अवैध निर्माण को बढ़ावा देने का आरोप

परिष आयुक्त ने विभाग को भेजी जानकारी में सभापति पर अवैध निर्माण को बढ़ावा देने के आरोप लगाए है। सूत्रों की माने तो क्षेत्र में अवैध निर्माण को बढ़ावा देते हुए अवैध निर्माण संबंधित पत्रावलियों को परिषद् कार्यालय से अपने घर पर ले जाकर रख लेने और उनके खिलाफ कार्यवाही नहीं करने जैसी शिकायतें भी मिल चुकी है।

जांच के लिए तैयार हूं: सभापति

सभापति जीवण खां का कहना है कि वह स्वायत्त शासन विभाग की जांच के लिए तैयार है। मैंने कोई गलत काम नहीं किया। जनभावना को देखते हुए विवाह स्थल की सील खोली थी। जांच का सच भी जनता के सामने आ जाएगा।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned