हड़ताल: शहर में बीमारी फैलने का खतरा बढ़ा, समझाने का प्रयास जारी, लेकिन कर्मचारी गिरफ्तारी की मांग पर अड़े...

dinesh rathore

Publish: Jul, 13 2017 01:08:00 (IST)

Sikar, Rajasthan, India
हड़ताल: शहर में बीमारी फैलने का खतरा बढ़ा, समझाने  का प्रयास जारी, लेकिन कर्मचारी गिरफ्तारी की मांग पर अड़े...

नगर परिषद कर्मचारियों का आंदोलन पांचवे दिन भी जारी रहा। शहर में सफाई नहीं होने के कारण जगह-जगह कचरे के ढ़ेर लग गए।

नगर परिषद कर्मचारियों का आंदोलन पांचवे दिन भी जारी रहा। शहर में सफाई नहीं होने के कारण जगह-जगह कचरे के ढ़ेर लग गए। परिषद अमला कर्मचारियों को मनाने में पूरी तरह विफल रहा। देर रात तक सफाई कर्मचारियों का मनाने के प्रयास जारी रहे। लेकिन कर्मचारी नेताओं का कहना है कि मारपीट के आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं हाने तक आंदोलन जारी रहेगा। गौरतलब है कि शनिवार को पिपराली रोड इलाके में होर्डिग्स हटाने की बात को लेकर कर्मचारियों से मारपीट हो गई थी। इसके बाद से नगर परिषद के मंत्रालयिक व सफाई कर्मचारी हडताल पर है।


पुलिस की ढि़लाई जनता पर भारी


पुलिस की ढि़लाई के कारण शहर की सफाई व्यवस्था बेपटरी हो गई है। पुलिस अधिकारी पांच दिन बाद भी इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं कर सके। इस कारण कर्मचारियों का आक्रोश बढ़ता जा रहा है।





Read also:

हड़ताल: देर रात तक जारी रहा मनाने का प्रयास, लेकिन नहीं माने, शहर की सड़को पर 6 सौ टन कचरा बिखरा...





बीमारी फैलने का खतरा


पांच दिन से सफाई नहीं होने के कारण शहर के गली-मोहल्लों के साथ मुख्य बाजारों में कचरे के ढ़ेर लग गए है। इस कारण बीमारी फैलने का खतरा बढ़ गया है। इसके बाद भी नगर परिषद प्रशासन के पास हालत से निपटने के कोई इंतजाम नहीं है। कई क्षेत्रों में खुद व्यापारियों ने कचरे के ढ़ेर के आग लगाकर गंदगी से निजात पाई।


रोजाना वार्ता विफल


नेताओं के साथ प्रशासनिक अधिकारी भी रोजाना सफाई कर्मचारियों के साथ बैठक कर रहे है। लेकिन वार्ता रोजाना विफल हो रही है। क्योकि कर्मचारी गिरफ्तारी की मांग पर अड़े है। जबकि अधिकारी इस मामले में जांच के लिए समय देने की तर्क दे रहे है। ऐसे में आमजन की मुसीबत बढ़ती जा रही है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned