#Patrika Impact : जिसका आपको था वर्षों से इंतजार लो आ गई आपके लिए ये बड़ी खुशखबरी

dinesh rathore

Publish: Jun, 17 2017 12:12:00 (IST)

Sikar, Rajasthan, India
#Patrika Impact : जिसका आपको था वर्षों से इंतजार लो आ गई आपके लिए ये बड़ी खुशखबरी

सीकर से रोजाना दिल्ली के बाद अब फतेहपुर के लिए भी ट्रेन चलेगी। शुक्रवार को सीकर आए रेलवे के अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अभी तक फतेहपुर जाने वाले यात्रियों को भटकना पड़ता था।

सीकर से फतेहपुर तक तथा सीकर से दिल्ली तक ट्रेन बीस जून से शुरू हो जाएगी। शुक्रवार को सीकर आए उत्तर पश्चिम रेलवे के जीएम गिरीश पिल्लई ने स्टेशन पर व्यवस्थाएं देखने के बाद यह जानकारी दी। उन्होंने सीकर से फतेहपुर के बीच बीस जून को शुरू होने वाली नई ट्रेन की तैयारियों का जायजा लिया। पत्रकारों से बातचीत में पिल्लई ने कहा कि सीकर से फतेहपुर के बीच बीस जून को ट्रेन चलना तय हो गया है। हमारी कोशिश इसी दिन सीकर से दिल्ली के बीच ट्रेन चलाने की भी है। इसकी तैयारियां जोरों पर चल रही है। एक-दो दिन में अंतिम निर्णय हो जाएगा। ट्रेन की समय सरिणी भी आ जाएगी। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि फतेहपुर के बाद उनकी प्राथमिकता पहले चूरू तक फिर रींगस तक ट्रेन चलाने की है। चूरू में स्टेशन पर कार्य चल रहा है। यह कार्य एक माह में पूरा हो जाएगा। इसके बाद जुलाई में सीआरएस को बुलाया जाएगा। वहां से रिपोर्ट मिलते ही चूरू तक ट्रेन चला दी जाएगी। जहां जरूरी है वहां अंडरपास भी बनाए जाएंगे। इससे पहले आते ही उन्होंने स्टेशन पर प्लेटफार्म पर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। फिर जहां से ट्रेन को हरी झंडी दिखाई जाएगी, उस स्थान का जायजा लिया। समारोह स्थल की व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए।





Read:

दिल्ली के लिए इस नई ट्रेन में आप भी बुक करा लें टिकट, खबर में जानें रेट लिस्ट



रेल में होंगे 11 डिब्बे


सीकर से फतेहपुर के बीच चलने वाली टे्रन में 11 डिब्बे होंगे। उद्घाटन का कार्यक्रम शाम चार बजे होगा। नहीं आए जनप्रतिनिधि रेलवे के जीए को क्षेत्र की समस्या बताने के लिए जनप्रतिनिधियों की संख्या नहीं के बराबर रही। रेल सलाहकार समिति के सदस्यों ने जरूर जीएम को ज्ञापन देकर क्षेत्र की मांग उठाई। सदस्य महावीर पुरोहित व सुरेश अग्रवाल तथा रेल यात्री बलवीर ङ्क्षसह सहित अन्य ने कहा कि सीकर से जयपुर ट्रेक के कार्य की गति बढ़ाई जाए। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned