दिल्ली के लिए इस नई ट्रेन में आप भी बुक करा लें टिकट, खबर में जानें रेट लिस्ट

dinesh rathore

Publish: Jun, 16 2017 01:10:00 (IST)

Sikar, Rajasthan, India
दिल्ली के लिए इस नई ट्रेन में आप भी बुक करा लें टिकट, खबर में जानें रेट लिस्ट

लम्बे इंतजार के बाद आखिरकार सीकर के लोगों को दिल्ली के लिए रोजाना ट्रेन मिल ही गई। 20 जून से शुरू होने वाली इस ट्रेन की बुकिंग अभी से शुरू हो गई हैं। रेल विभाग ने इसके लिए रेट लिस्ट भी जारी कर दी है।

दिल्ली के लिए सीकर से नई एक्सप्रेस ट्रेन शुरू होने के बाद यात्रियों को काफी फायदा होगा। इस टे्रन को बीस जून को चलाया जाना प्रस्तावित है। ट्रेन चलने से यात्रा सुविधाजनक के साथ सस्ती भी होगी। एक्सप्रेस ट्रेन से स्लीपर का दिल्ली तक का किराया मात्र 195 रुपए होगा, जबकि बिना आरक्षण के यह दर सौ रुपए ही होगी।  अभी दिल्ली के लिए सीकर से नियमित कोई ट्रेन नहीं है। एक एक्सप्रेस ट्रेन चलती है, लेकिन वह भी सप्ताह में केवल दो दिन ही चलती है। इस कारण मजबूरी में यात्रियों को सड़क मार्ग से महंगा व जोखिमपूर्ण सफर करना पड़ रहा है।  




Read:

#Patrika impact : लो! शुरू हो गई रेल, अब रोजाना मिलेगा सीकर से दिल्ली तक सफर का आनंद



आज आएंगे अधिकारी


तैयारियों का जायजा लेने रेलवे के उच्चाधिकारी शुक्रवार को सीकर आएंगे। वे यहां प्लेटफार्म पर सुविधाओं तथा तकनीकी जानकारी प्राप्त करेंगे। रेल सलाहकार समिति के सदस्य महावीर पुरोहित ने बताया कि अधिकारियों को सीकर से चूरू के बीच जल्द ट्रेन चलाने, रेवाड़ी के बीच सवारी गाड़ी के फेरे बढ़ाने तथा जयपुर मार्ग पर कार्य समय पर पूरा करवाने की मांग बताई जाएगी।


यह रहेगा किराया

स्टेशन    समान्य    स्लीपर

नवलगढ़    30    140

मुकुंदगढ़    30    140

झुंझुनंू   40    140

चिड़ावा   50    140

सूरजगढ़   50    140

लुहारू   55    140

महेन्द्रगढ़    65    140

रेवाड़ी   80    160

गुडगांव   95    185

दिल्ली सरा. 100    195

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned