जानिए जनाना अस्पताल में डस्टबिन में नवजात

Amar Singh

Publish: Jul, 13 2017 09:41:00 (IST)

Sirohi, Rajasthan, India
जानिए जनाना अस्पताल में डस्टबिन में नवजात

मौत के बाद एकाएक माहौल गर्मा गया। परिजनों ने चिकित्सा स्टाफ पर लापरवाही का आरोप लगाया है। पुलिस मौके पर पहुंची और

 जिला मुख्यालय स्थित जनाना अस्पताल परिसर में बुधवार रात जन्म लेते ही डस्टबिन में गिरने से नवजात की मौत हो गई। मौत के बाद एकाएक माहौल गर्मा गया। परिजनों ने चिकित्सा स्टाफ पर लापरवाही का आरोप लगाया है। पुलिस मौके पर पहुंची और जानकारी जुटाई।
 जानकारी के अनुसार जावाल निवासी प्रकाश माली की पत्नी के प्रसव पीड़ा होने पर परिजन उसे शाम करीब 6.30 बजे जनाना अस्पताल लेकर पहुंचे। यहां पर कनिष्ठ विशेषज्ञ (प्रसूति एवं स्त्री रोग) डॉ. निहालसिंह मीणा ने प्रारम्भिक जांच के बाद प्रसूता को भर्ती कर दिया। वहीं सोनोग्राफी सहित अन्य जांच कराई गई। इसके बाद चिकित्सक ने दो घंटे बाद डिलीवरी की बात कही और चले गए। कुछ देर बाद उसे पीड़ा होने लगी तो परिजनों ने नर्सिंग स्टाफ को अवगत कराया लेकिन किसी ने भी ध्यान नहीं दिया। इस दरम्यान प्रसूता के दर्द होने पर उठी तो प्रसव हो गया और नवजात की डस्टबिन में गिरने पर मौत हो गई। पीएमओ ने कहा कि सुबह नवजात का पोस्टमार्टम कराया जाएगा। साथ ही, इस पूरे मामले की मेडिकल बोर्ड से जांच कराई जाएगी।
&यह रात 8 बजकर 5 मिनट की घटना है। उस समय नर्सिंग स्टाफ के  ड्यूटी परिवर्तन का समय होता है और नर्स एक-दूसरे को चार्ज सौंप रही थीं। इसी दौरान प्रसूता के डिलीवरी हो गई और नवजात डस्टबिन में गिर गई। इसमें नर्सिंग स्टाफ की गलती तो हुई है। जांच के बाद दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
-डॉ. दर्शन ग्रोवर, प्रमुख चिकित्सा अधिकारी, सिरोही
फिलहाल कोई रिपोर्ट नहीं मिली
&जनाना अस्पताल में जन्म लेते ही नवजात के नीचे गिरने से मौत की सूचना मिली। मौके पर पहुंचे और जानकारी जुटाई। परिजनों ने फिलहाल कोई रिपोर्ट नहीं दी है।
-सरिता बिश्नोई, उप निरीक्षक, कोतवाली, सिरोही

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned