पूर्व श्रीलंकाई कप्तान का गंभीर आरोप, कहा- फिक्स था साल 2011 का विश्व कप फाइनल

Sports
पूर्व श्रीलंकाई कप्तान का गंभीर आरोप, कहा- फिक्स था साल 2011 का विश्व कप फाइनल

इस वीडियो में राणातुंगा ने किसी भी खिलाड़ी का नाम नहीं लिया है। लेकिन उन्होंने कहा कि एक दिन इस इससे पर्दा जरुर उठाऊंगा।

श्रीलंका क्रकेट के दिग्गजों में शुमार और पूर्व कप्तान अर्जुन राणातुंगा ने साल 2011 के विश्व कप फाइनल को लेकर बड़ा बयान दिया है। 2011 विश्व कप फाइनल मैच की जांच की मांग करते हुए राणातुंगा ने कहा है कि 2 अप्रैल 2011 को मुंबई के वानखेड़े में खेला गया मैच फिक्स था। इसलिए इसकी जांच की जानी चाहिए। 



अपने अधिकारिक फेसबुक पेज पर सिंहली भाषा में एक वीडियो शेयर कर राणातुंगा ने कहा है कि वह श्रीलंका की 6 रन की हार से हैरान थे। उनका कहना कि उस वक्त मैं भारत में मैच के लिए कमेंट्री कर रहा था। 53 वर्षीय पूर्व श्रीलंकाई कप्तान ने आगे कहा कि जब फाइनल मैच भारत की जीत हुई तो उन्हें श्रीलंका की हार से काफी निराश हुई, लेकिन साथ ही थोड़ी शक भी हुआ। 



हालांकी इस वीडियो में राणातुंगा ने किसी भी खिलाड़ी का नाम नहीं लिया है। लेकिन उन्होंने कहा कि एक दिन इस इससे पर्दा जरुर उठाऊंगा। क्योंकि सभी खुलासे एक ही दिन नहीं कर सकता हूं। उन्होंने आगे कहा कि आखिर फाइनल मैच में श्रीलंका कैसे हार गई, इसकी जांच होनी चाहिए। गौरतलब है कि साल 1996 में अर्जुन राणातुंगा ने बतौर कप्तान श्रीलंका को विश्व कप का खिताब दिलाया था। 



ध्यान हो साल 2011 विश्व कप में भारत की जीत के बाद स्थानीय मीडिया ने श्रीलंका पर आरोप लगाते हुए मैच फिक्सिंग का मामला उछाला था। लेकिन इस मामले में किसी भी तरह की कोई अधिकारिक जांच नहीं हुई थी। इसके बाद अब राणातुंगा ने फेसबुक के जरिए मामले को उछाला है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned