Champions Trophy 2017: ... तो 'सुपर संडे' को होगा IND V/S PAK मैच! चरम पर रहेगा खिताबी जंग का रोमांच

nakul devarshi

Publish: Jun, 15 2017 12:14:00 (IST)

Sports
Champions Trophy 2017: ... तो 'सुपर संडे' को होगा IND V/S PAK मैच! चरम पर रहेगा खिताबी जंग का रोमांच

यदि भारत सेमीफाइनल में बांग्लादेश के खिलाफ जीत दर्ज़ करती है तो रविवार को फाइनल में उसका सामना चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के साथ होगा।

ICC चैंपियंस ट्रॉफी में टीम इंडिया सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। आज के सेमीफाइनल मुकाबले में भारत का मुकाबला बांग्लादेश के खिलाफ होगा। यह मैच बर्घिंघम के एजबेस्टन स्टेडियम में खेला जाने वाला है। 



 

साउथ अफ्रीका को चैंपियंस ट्रॉफी से बाहर करने के बाद टीम इंडिया सेमीफाइनल की टक्कर के लिए बांग्लादेश के खिलाफ भिड़ंत करेगी। यह पहला मौका होगा जब इस टूर्नामेंट में दोनों टीमे आमने-सामने होंगी। 



दूसरे सेमीफाइनल के मुकाबले में भारत-बांग्लादेश एजबेस्टन, बर्घिंघम के मैदान पर आमने-सामने होंगी। दोपहर 3 बजे से शुरु होने वाले भिड़त में जीतने वाली टीम इस टूनामेंट के फाइनल में जगह बना लेगी। 



गौरतलब है कि पाकिस्तान पहले ही चैम्पियंस ट्रॉफी की मेजबान इंग्लैंड को शिकस्त देकर फाइनल में पहुंच चुकी है।  ऐसे में यदि भारत सेमीफाइनल में बांग्लादेश के खिलाफ जीत दर्ज़ करती है तो रविवार को फाइनल में उसका सामना चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के साथ होगा। 

  


ICC के किसी भी टूर्नामेंट में ये पहला मौका है जब भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबला खेलेगी। इससे पहले 2015 वर्ल्ड कप क्वार्टरफाइनल में भारत ने बांग्लादेश को 109 रन के बड़े अंतर से रौंदा था। अभी तक भारत और बांग्लादेश के बीच कुल 32 वनडे हुए हैं जिसमें से 26 भारत ने जीते हैं जबकि बांग्लादेश ने सिर्फ 5 मैच अपने नाम किए हैं। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned