कप्तान कोहली ने किया धोनी का सम्मान आैर भुवनेश्वर को थमा दी गेंद, फिर हुआ ये कमाल

Sports
कप्तान कोहली ने किया धोनी का सम्मान आैर भुवनेश्वर को थमा दी गेंद, फिर हुआ ये कमाल

भारत के लिए रविवार को चैंपियंस ट्रॉफी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रविवार को करो या मराे का मुकाबला था।

भारत के लिए रविवार को चैंपियंस ट्रॉफी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रविवार को करो या मराे का मुकाबला था। टीम इंडिया ने इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है, जहां पर उसका मुकाबला बांग्लादेश की टीम से होगा। इस मैच में गेंदबाजों ने अपना काम बखूबी निभाया तो फील्डर्स ने भी शानदार काम किया। बाद में रही सही कसर बल्लेबाजों ने पूरी कर दी। मैच के दौरान टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने एक बार साबित कर दिया कि आखिर क्यों उन्हें टीम इंडिया का सबसे सफल कप्तान कहा जाता है। 




दरअसल, दक्षिण अफ्रीका की पारी के 43वें आेवर में कप्तान विराट कोहली ने जसप्रीत बूमराह को गेंद सौंपी। उस वक्त कोहली स्लिप में खड़े थे। तभी धोनी ने कोहली से बाॅल को भुवनेश्वर को थमाने के लिए कहा। टीम के सीनियर खिलाड़ी आैर पूर्व कप्तान की बात का सम्मान करते हुए कोहली ने बाॅल भुवनेश्वर को थमा दी। 




भुवनेश्वर ने इस निर्णय को उसी आेवर में सही साबित कर दिया। भुवनेश्वर ने लगातार दाे गेंदों पर दो विकेट झटककर दक्षिण अफ्रीका के स्कोर को 200 के पार पहुंचाने के मंसूबों पर पानी फेर दिया। 




मैच के बाद कोहली ने धोनी की जमकर तारीफ की आैर कहा कि धोनी से मिलने वाले सुझाव हमेशा ही उपयोगी होते हैं। उन्हेांने कहा कि धोनी काफी अनुभवी खिलाड़ी हैं आैर उनसे मिलने वाले इनपुट कमाल के होते हैं। 




हम आपको बता दें कि दक्षिण अफ्रीका की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 191 रन पर सिमट गर्इ। जवाब में भारतीय टीम ने 12 आेवर शेष रहते ये लक्ष्य हासिल कर लिया। अब भारत का सेमीफाइनल में बांग्लादेश की टीम से 15 जून को मुकाबला होगा। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned