HIL 2017: कलिंगा और मुंबई में होगा खिताबी मुकाबला

balram singh

Publish: Feb, 26 2017 05:22:00 (IST)

Sports
HIL 2017: कलिंगा और मुंबई में होगा खिताबी मुकाबला

मुंबई ने दूसरे सेमीफाइनल में लीग चरण की अपनी शानदार लय जारी रखते हुए दिल्ली की खिताबी मुकाबले में जगह बनाने की उम्मीदों को ध्वस्त कर दिया।

कलिंगा लांसर्स तथा दबंग मुंबई ने यहां शनिवार को अपने-अपने सेमीफाइनल मुकाबले जीतकर हॉकी इंडिया लीग (एचआईएल) के पांचवे संस्करण के खिताबी मुकाबले में प्रवेश कर लिया। 



कलिंगा ने जहां पहले सेमीफाइनल में बेहद रोमांचक संघर्ष में उत्तर प्रदेश विजार्ड्स को 4-3 से शिकस्त दी वहीं पहली बार फाइनल में पहुंची मुंबई ने अपना लगातार दूसरा सेमीफाइनल खेल रही दिल्ली वेवराइडर्स को दूसरे सेमीफाइनल में 2-0 से हराकर फाइनल के लिये जगह पक्की की। 



मुंबई ने दूसरे सेमीफाइनल में लीग चरण की अपनी शानदार लय जारी रखते हुए दिल्ली की खिताबी मुकाबले में जगह बनाने की उम्मीदों को ध्वस्त कर दिया। मैच का एकमात्र निर्णायक गोल मुंबई की तरफ से दूसरे क्वार्टर में 26 वें मिनट में राबर्ट केंपरमन ने मैदानी गोल के रूप में किया। 



मुंबई की टीम पहले हाफ की समाप्ति पर 2-0 की बढ़त पर थी। लीग चरण के अंतिम मैचों में शानदार प्रदर्शन वाली दिल्ली की टीम ने दूसरे हाफ में अपने खेल का स्तर ऊपर उठाया लेकिन मुंबई ने भी बराबरी का खेल दिखाते हुए दिल्ली की वापसी की उम्मीदों को पूरा नहीं होने दिया। 



दूसरे हाफ में दोनों टीमों की तरफ से गोल करने के तमाम प्रयास विफल हो गये और निर्धारित समय तक 2-0 की बढ़त के साथ मुंबई ने मुकाबला जीतकर खिताबी मुकाबले में जगह बनाई। मुंबई के मुकाबला जीतने की घोषणा के साथ ही टीम के खिलाड़ी खुशी से उछल पड़े। दोनों टीमों के बीच फाइनल रविवार को खेला जाएगा। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned