ICC ने हरभजन को बनाया चैंपियंस ट्राफी का ब्रांड एंबेसडर, इन खिलाड़ियों को भी मिला सम्मान

Punit Kumar

Publish: Apr, 12 2017 08:37:00 (IST)

Sports
ICC ने हरभजन को बनाया चैंपियंस ट्राफी का ब्रांड एंबेसडर, इन खिलाड़ियों को भी मिला सम्मान

103 टेस्टों में 417 विकेट और 236 वनडे में 269 विकेट ले चुके हरभजन सिंह को बीसीसीआई ने हाल ही में अपनी अनुबंध सूची से बाहर कर दिया था।

भारत के दिग्गज ऑफ स्पिनर गेंदबाज को आईसीसी ने एक बड़े सम्मान नवाजा है। जिसके बाद वह इंग्लैंड की मेजबानी में जून में होने वाली चैंपियंस ट्राफी क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए एंबेसडर होंगे। बीसीसीआई की अनुबंध सूची से बाहर हो गए आफ स्पिनर हरभजन सिंह को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने चैंपियंस ट्राफी के लिए एंबेसडर बनाया है। 



तो वहीं हरभजन इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के लिए नियुक्त आठ एंबेसेडरों में एक हैं। हरभजन के अलावा अन्य एंबेसेडरों में पाकिस्तान के शाहिद आफरीदी, बंगलादेश के हबीबुल बशर, इंग्लैंड के इयान बेल, न्यूजीलैंड के शेन बांड, आस्ट्रेलिया के माइक हसी, श्रीलंका के कुमार संगकारा और दक्षिण अफ्रीका के ग्रीम स्मिथ शामिल हैं। 



36 वर्षीय हरभजन को बनाया गया ब्रांड एंबेसडर



हरभजन सिंह को ब्रांड एंबेसडर बनाए जाने उन्होंने अपनी खुशी जताते हुए कहा कि इस वैश्विक टूर्नामेंट का एंबेसडर बनाए जाने पर मैं वाकई सम्मानित महसूस कर रहा हूं जहां भारत गत चैंपियन है। एक क्रिकेटर के तौर पर यह मेरी बड़ी उपलब्धियों में से एक है जिस पर मैं गर्व कर सकता हूं।



गौरतलब है कि 103 टेस्टों में 417 विकेट और 236 वनडे में 269 विकेट ले चुके हरभजन सिंह को बीसीसीआई ने हाल ही में अपनी अनुबंध सूची से बाहर कर दिया था। हरभजन ने अपना आखिरी टेस्ट अगस्त 2015 में और आखिरी वनडे अक्टूबर 2015 में खेला था। 



ध्यान हो कि हरभजन सिंह को आईपीएल 2017 में मुंबई इंडियंस ने अपने पहले मैच में शामिल नहीं किया था लेकिन वह कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ दूसरे मैच में खेलने लौटे जिसमें वह 27 रन देकर कोई विकेट हासिल नहीं कर सके।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned