India VS Pakistan: मैदान पर खिलाड़ी रिकाॅर्ड बुक में दर्ज कराएंगे नाम तो दर्शक भी बनाएंगे रिकाॅर्ड

Sports
India VS Pakistan: मैदान पर खिलाड़ी रिकाॅर्ड बुक में दर्ज कराएंगे नाम तो दर्शक भी बनाएंगे रिकाॅर्ड

दोनों टीमों के खिलाड़ी जब मैदान पर रिकाॅर्ड बना रहे होंगे उसी वक्त दुनिया के करोड़ों दर्शक भी रिकाॅर्ड बना रहे होंगे।

चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में भारत-पाकिस्तान का मुकाबला शुरू होने में थोड़ा ही वक्त बचा है। हर कोर्इ इस मुकाबले को लेकर उत्साहित है फिर बात भारतीय फैंस ही हो या पाकिस्तान के प्रशंसकाें की। दोनों टीमों के खिलाड़ी जब मैदान पर रिकाॅर्ड बना रहे होंगे उसी वक्त दुनिया के करोड़ों दर्शक भी रिकाॅर्ड बना रहे होंगे। 




ICC के मुताबिक भारत आैर पाकिस्तान के बीच होने वाले इस मैच को दुनिया भर में करीब 32 करोड़ 40 लाख लोग देखेंगे। ICC का अनुमान यदि सच होता है तो फिर ये मुकाबला क्रिकेट इतिहास का तीसरा सबसे बड़ा मुकाबला बन जाएगा।




हालांकि कर्इ क्रिकेट एजेंसियों का अनुमान ICC के दावे से अलग है। उनका कहना है कि दुनिया भर में करीब 100 करोड़ लोग ये मुकाबला देखेंगे। इस लिहाज से देखा जाए तो दुनिया की सात करोड़ की आबादी में से एक अरब लोग ये मैच देख रहे होंगे। यदि ये हुआ तो फिर ये किसी भी क्रिकेट मैच की सबसे ज्यादा व्यूअरशिप होगी। 




हम आपको बता दें कि सबसे ज्यादा देखे जाने वाले मैच का रिकाॅर्ड 2011 में खेले गए विश्वकप मुकाबले का है, जहां पर भारत ने श्रीलंका को शिकस्त देकर वर्ल्डकप अपने नाम किया था। इस मैच को करीब 55 करोड़ 80 लाख लोगों ने देखा था। चैंपियंस ट्रॉफी  के आधिकारिक प्रसारणकर्ता स्टार स्पोर्ट्स ने एडवरटाइजिंग की दरें 10 फीसदी तक बढ़ा दी है। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned