बांग्लादेश को बिना हराए ही फाइनल में पहुंच जाएगी भारतीय क्रिकेट टीम यदि...

Sports
बांग्लादेश को बिना हराए ही फाइनल में पहुंच जाएगी भारतीय क्रिकेट टीम यदि...

भारतीय क्रिकेट टीम ने आेवल में साउथ अफ्रीका को हराकर चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में जगह बना ली है।

भारतीय क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका को हराकर चैंपियंस ट्रॉफी के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। अब टीम का मुकाबला 15 जून को बांग्लादेश से होगा। भारत इस मैच काे गंभीरता से ले रहा है, लेकिन एक कारण से भारत सेमीफाइनल में बांग्लादेश केा हराए बिना ही फाइनल में पहुंच सकता है। 




भारत ने ग्रुप-बी में दो मैंचों में जीत दर्ज की है। टीम इंडिया ने पहले पाकिस्तान को काफी बड़े अंतर से करारी शिकस्त दी। हालांकि श्रीलंका के खिलाफ भारतीय स्कोर कम पड़ गया आैर उसे हार का सामना करना पड़ा। बावजूद इसके चार अंकों आैर अच्छे रन रेट के चलते टीम इंडिया ग्रुप-बी में टाॅप पर रही। 




उधर, ग्रुप-ए के मुकाबलों में बांग्लादेश-ऑस्ट्रेलिया मैच बारिश की वजह से पूरा नहीं हो सका आैर दोनों टीमों को एक-एक अंक बांटना पड़ा। वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ बांग्लादेश ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए उसे हरा दिया था। इस तरह से बांग्लादेश के तीन अंक हुए। अब सेमीफाइनल में वह टीम इंडिया से भिड़ेगी। 




यदि सेमीफाइनल मुकाबला भी टूर्नामेंट के अन्य मैचों की तरह बारिश से बाधित होता है आैर पूरा नहीं हो पाता है तो फिर टीम इंडिया फाइनल में पहुंच जाएगी। इसका कारण है कि ग्रुप मुकाबलों में उसके पास बांग्लादेश से एक अंक ज्यादा है। यह मैच बर्मिंघम में खेला जाएगा। जहां पर भारत ने पाकिस्तान को हराया था। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned