IPL 10: हाशिम अमला का शतक भी नहीं आया काम, पंजाब की 8 विकेट से हार

Sports
IPL 10: हाशिम अमला का शतक भी नहीं आया काम, पंजाब की 8 विकेट से हार

किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाड़ी हाशिम अमला ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए (नाबाद 104) की शतकीय पारी खेली।

किंग्स इलेवन पंजाब को मुंबई इंडियंस ने 8 विकेट से एकतरफा हरा दिया है। पहले खेलते हुए किंग्स इलेवन पंजाब ने खिलाड़ी हाशिम अमला के शानदार (नाबाद 104) की शतकीय पारी के दम पर 198 रन बनाए थे पर मुंबई के बल्लेबाजों ने इस विशाल लक्ष्य को बेहद आसानी से पार कर लिया। 



इंदौर। जोस बटलर (77) औऱ नितीश राणा के नाबाद 62 रनों की मदद से मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को होल्कर स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब को आठ विकेट से हरा दिया। पंजाब ने हाशिम अमला (नाबाद 104) के करियर के पहले टी-20 शतक की बदौलत मुम्बई के सामने 199 रनों का विशाल लक्ष्य रखा पर ये लक्ष्य भी छोटा पड़ गया।


बटलर और नितीश राणा के अलावा पार्थिव पटेल ने भी 37 रनों की तेज पारी खेली। मुम्बई ने जीत के लिए जरूरी रन 15.3 ओवरों में दो विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिए। मैच को देखकर ऐसा लग रहा था कि अगर पंजाब 250 से भी ज्यादा रन बना देता तो भी उसे हार का सामना ही करना पड़ता।


ओपनर बल्लेबाजी करने आए पटेल और बटलर ने पहले विकेट के लिए 81 रनों की तेज साझेदार की। पटेल ने 18 गेंदों पर 4 चौके और 2 छक्के लगाए। दोनों ने आईपीएल इतिहास में पावरप्ले के दौरान सबसे बड़ी साझेदारी का रिकार्ड अपने नाम किया।



पटेल के आउट होने के बाद राणा मैदान पर आए। तीसरे क्रम पर खेलते हुए बीती चार पारियों में चार अर्धशतक लगाने वाले राणा ने 34 गेंदों का सामना कर सात छक्के लगाए जबकि अपने करियर की अब तक की सबसे बड़ी टी-20 पारी खेलने वाली बटलर 37 गेंदों पर सात चौके और चार छक्के लगाते हुए मुम्बई को आसानी से जीत तक ले गए।



अमला का यह टी-20 क्रिकेट में पहला शतक है। अमला ने जिस तरह बल्लेबाजी की उसके आगे मुंबई का मजबूत गेंदबाजी आक्रमण बेबस नजर आया।



अमला का इससे पहले तक 112 टी-20 मैचों में नाबाद 97 रन का सर्वाधिक स्कोर था। लेकिन इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले ग, इस मुकाबले में अमला ने 60 गेंदों में आठ चौके और छह छक्के उड़ाते हुए नाबाद 104 रन ठोक डाले। 



दक्षिण अफ्रीका के करिश्माई ओपनर अमला ने अपने कप्तान ग्लेन मैक्सवेल (40) के साथ तीसरे विकेट के लिए मात्र 5.3 ओवर में ही 83 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। अमला ने इससे पहले ओपनर शॉन मार्श (26) के साथ ओपनिंग साझेदारी में 5.5 ओवर में 46 रन जोड़े थे। 



मैक्सवेल ने 18 गेंदों में चार चौके और तीन छक्के लगाए जबकि मार्श ने 21 गेंदों में पांच चौके लगाए। अमला ने अपनी पारी के दौरान आईपीएल के सबसे सफल गेंदबाज लसित मलिंगा की गेंदों पर 51 रन ठोक डाले। आईपीएल में किसी गेंदबाज के खिलाफ किसी बल्लेबाज द्वारा मारे गए ये दूसरे सर्वाधिक रन हैं। सबसे ज्यादा स्कोर का रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम है जिन्होंने उमेश यादव पर 52 रन ठोके थे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned