जूनियर हॉकी विश्व कप: विजयी रथ पर सवार भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका पर जीत हासिल की

Sports
जूनियर हॉकी विश्व कप: विजयी रथ पर सवार भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका पर जीत हासिल की

भारत की जीत में कप्तान हरजीत सिंह ने 11 वें और मनदीप सिंह के 55 वें मिनट में किए गोल से भारत ने मेहमान टीम को पूल डी में 2-1 से हराने सफल रहा।

मेजबान भारत ने जूनियर हॉकी विश्व कप में अपने जीत का सफर जारी रखते हुए कड़े मुकाबले में मेहमान टीम दक्षिण अफ्रीका को सोमवार को पूल डी में 2-1 से हरा दिया है। फारवर्ड मनदीप सिंह और कप्तान हरजीत सिंह के शानदार खेल के बदौलत यहां पुरुष जूनियर विश्वकप हॉकी टूर्नामेंट में भारत ने लगातार तीसरी जीत दर्ज कर ली है। 



मनदीप सिंह के 55 वें मिनट के गोल की बदौलत भारत के खाते में जीत हासिल हो गई। भारत की जीत में कप्तान हरजीत सिंह ने 11 वें और मनदीप सिंह के 55 वें मिनट में किए गोल से भारत ने मेहमान टीम को पूल डी में 2-1 से हराने सफल रहा। वहीं दक्षिण अफ्रीका का एकमात्र गोल काइल लॉयन कैचेट ने 28 वें मिनट में पेनल्टी कार्नर के जरिए किया था। 



इस मैच में 28 वें मिनट में बराबरी हो जाने के बाद भारत को विजयी गोल के लिए 55 वें मिनट तक इंतजार करना पड़ा। जिसके बाद भारत ने खेल में बचे बाकी के 15 मिनट में अपनी 1 गोल की बढ़त बनाए रखा। भारत ने इससे पहले कनाडा को 4-0 से और इंंग्लैंड को 5-3 से हराया था लेकिन दक्षिण अफ्रीका को हराने के लिए उसे कड़ा मुकाबला करना पड़ा। दिन के अन्य मैचों में आस्ट्रेलिया, बेल्जियम और हालैंड ने अपने अपने मुकाबले जीतकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। 



गौरतलब हो कि भारतीय टीम पहले ही क्वार्टर फाइनल में अपना जगह बनाने में कामयाब हो चुकी थी। वहीं इस पूल से क्वार्टर फाइनल में जाने वाली दूसरी टीम का फैसला मंगलवार को इंग्लैंड और कनाडा के मैच के बाद होगा। हॉकी विश्व कप में इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बराबर अंक होने के बावजूद गोल औसत में इंग्लैंड की बेहतर स्थिति होने से उसका दावा मजबूत है। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned