न्यूज़ीलैंड के इस बल्लेबाज़ ने शतक लगा तोड़ डाले कई रिकॉर्ड, सचिन-द्रविड़ के Elite Club में हुआ शामिल

nakul devarshi

Publish: Aug, 07 2016 07:56:00 (IST)

Sports
न्यूज़ीलैंड के इस बल्लेबाज़ ने शतक लगा तोड़ डाले कई रिकॉर्ड, सचिन-द्रविड़ के Elite Club में हुआ शामिल

कॅरियर का 14वां शतक जडने के साथ ही वह टेस्ट खेलने वाले सभी नौ देशों के खिलाफ शतक लगाने वाले दुनिया के 13वें बल्लेबाज बन गए।


न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन रविवार को जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे टेस्ट में शतक लगाकर टेस्ट खेलने वाले सभी नौ देशों के खिलाफ शतक जडने वाले बल्लेबाजों सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ के एलीट क्लब में शामिल हो गए। विलियम्सन ने जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन रविवार को अपनी 113 रनों की पारी के दौरान यह कारनामा किया। 



कॅरियर का 14वां शतक जडने के साथ ही वह टेस्ट खेलने वाले सभी नौ देशों के खिलाफ शतक लगाने वाले दुनिया के 13वें बल्लेबाज बन गए। विलियम्सन से पहले सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, गैरी कर्स्टन, स्टीव वॉ, ब्रायन लारा, एडम गिलक्रिस्ट, रिकी पोंटिंग, कुमार संगकारा, महेला जयवर्धने, जैक्स कैलिस और यूनुस खान इस मील के पत्थर को हासिल कर चुके हैं। 



25 वर्षीय विलियम्सन ने सबसे कम उम्र में यह रिकार्ड हासिल कर लिया। उन्होंने पर्दापण के 2012 दिनों बाद यह उपलब्धि हासिल कर एडम गिलक्रिस्ट (2349) को पीछे छोड़ दिया। न्यूजीलैंड के लिए 50वां टेस्ट खेल रहे विलियम्सन ने 91 पारियों में इस मुकाम को हासिल कर कुमार संगकारा (114) को भी पछाड़ते हुए रिकार्ड बनाया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned