परेशान हुआ पाकिस्तान, भारत से नए साल में बदला लेने के लिए कर रहा ऐसी प्लानिंग

Sports
परेशान हुआ पाकिस्तान, भारत से नए साल में बदला लेने के लिए कर रहा ऐसी प्लानिंग

पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड को कानूनी कार्रवाई करने की धमकी दी है। पीसीबी का कहना है कि भारत ने उसके साथ किए करार का सही से पालन नहीं किया, जिसकी वजह से वह बीसीसीआई के खिलाफ ये कदम उठाने को विवश हुआ है।


पीसीबी का कहना है कि 2014 में भारत के साथ हमने एक एमओयू पर साइन किया था पर भारत ने उस एमओयू को मानने से ही मना कर दिया। पाकिस्‍तान इसके लिए कानूनी कार्रवाई के अलावा भारत से मुआवजा मांगेगा। 


बता दें कि इस समय भारत और पाकिस्तान का सीमा पर तनाव चल रहा है। सीमा पर ये तनाव पहली बार नहीं है बल्कि इससे पहले भी ऐसा हो चुका है। जिसकी वजह से भारत ने पाकिस्तान के साथ क्रिकेट खेलने से मना कर दिया। पीसीबी ने यूएई और श्रीलंका में सीरीज का प्रस्‍ताव रखा था लेकिन भारत ने इस पर सहमति नहीं दी।


पीसीबी चेयरमैन शहरयार खान ने पत्रकारों से बताया, ”हमारे बोर्ड ने हमें बीसीसीआई पर कानूनी कार्रवाई करने के लिए अधिकृत किया है। उन्‍होंने (बीसीसीआई) आठ साल में छह सीरीज खेलने पर साइन किए थे, जिनमें से दो हो ही नहीं पाई। इसलिए अब हम उन पर केस करने की तैयारी कर रहे हैं जिससे कि हम मुआवजे की बात कह सकें।” 



शहरयार खान ने बताया कि वे इस मामले में आईसीसी को भी शामिल करेंगे। आईसीसी इस मामले में गवाह है। क्रिकेट वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो के अनुसार पीसीबी कानूनी नोटिस भेजेगा और इसके बाद लंदन में केस करेगा। हाल ही में आईसीसी ने पाकिस्‍तानी महिला क्रिकेट टीम को छह पॉइंट दिए थे क्‍योंकि भारत ने सीरीज खेलने से मना कर दिया था।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned