पाकिस्तानी फैंस की विराट कोहली से बदजुबानी, शमी को आया गुस्सा, देखें वीडियो

Sports
पाकिस्तानी फैंस की विराट कोहली से बदजुबानी, शमी को आया गुस्सा, देखें वीडियो

आईसीसी चैंपियंस ट्राफी में पहली बार फाइनल में पहुंचने और फिर पहली बार खिताब जीतने की खुशी को शायद पाकिस्तानी क्रिकेट प्रशंसक पचा ही नहीं पा रहे हैं।

आईसीसी चैंपियंस ट्राफी में पहली बार फाइनल में पहुंचने और फिर पहली बार खिताब जीतने की खुशी को शायद पाकिस्तानी क्रिकेट प्रशंसक पचा ही नहीं पा रहे हैं और इसीलिए कभी उनके भारतीय समर्थकों से झड़प करने तो कभी भारतीय खिलाड़ियों के साथ बदतमीजी की खबरें सामने आ रही हैं। ऐसा ही एक वाक्या ओवल मैदान में देखने को मिला जहां रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच आईसीसी चैंपियंस ट्राफी का फाइनल मैच खेला गया। 




पाकिस्तान से 180 रनों से मैच हारने के बाद जब भारतीय टीम के खिलाड़ी पवेलियन वापिस जा रहे थे तभी पाकिस्तानी प्रशंसक ने चिल्लाकर कहना शुरू किया, 'कोहली तेरी सारी अकड़ टूट गर्इ है।' हालांकि कप्तान विराट कोहली ने इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी और वह आगे चले गए। 




इसके बाद जब इस प्रशंसक ने भारतीय खिलाड़ियों को उकसाते हुए कहा, 'बाप कौन है तेरा' तब इस बात को सुनकर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी अपना आपा खो बैठे और वापिस आकर उन्होंने पाकिस्तानी प्रशंसक पर गुस्सा जाहिर किया। हालांकि शमी के पीछे आ रहे पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने शमी को रोक दिया और उनका हाथ पकड़ कर उन्हें अंदर ले गए। 




गौरतलब है कि भारत और पाकिस्तान के बीच मैच से पहले ही सोशल मीडिया पर यह संदेश काफी शेयर किया जा रहा था कि बाप का मैच बेटे से है। इसमें भारतीय टीम को बाप और पाकिस्तानी टीम को बेटा संबोधित किया गया था। खुद पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने भी अपने ट्विटर पर इस संदेश को शेयर किया था जिसपर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेट राशिद लतीफ ने भी गुस्सा जाहिर किया था। 




सोशल मीडिया पर भी भारत और पाकिस्तान क्रिकेट टीमों के बीच काफी बहस देखने को मिल रही है तो वहीं रविवार को लंदन में हुए फाइनल के बाद स्टेडियम के बाहर दोनों टीमों के प्रशंसकों के बीच भी झड़पें हुई। लंदन, लिसेस्टर और ब्रिटेन के अलग अलग हिस्सों में रह रहे भारतीय और पाकिस्तानी नागरिकों के बीच झड़पों की खबरें आर्इं। 




साउथहॉल में दोनों टीमों के प्रशंसकों ने एक दूसरे पर पटाखे फेंके तो लिसेस्टर में पुलिस को शांति कायम रखने के लिये बेलग्रेव रेाड को ही ब्लाक करना पड़ गया। यहां तक की स्थानीय पुलिस को हेलीकॉप्टर से क्रिकेट समर्थकों पर नजर रखनी पड़ी। 




इससे पहले चार जून को हुए भारत-पाक मैच में भी बेलग्रेव और पास के मेल्टन रोड को बंद करना पड़ गया था। सोशल मीडिया पर भी साउथहॉल और लिसेस्टर में प्रशंसकों के बीच हुई झड़पों के वीडियो भी काफी वायरल हो रहे हैं। फाइनल के दौरान तो लिसेस्टर में भारी संख्या में प्रशंसक इकठ्ठे हो गये और सड़कों पर पटाखे जलाए। ऐसी ही तस्वीरें बर्मिंघम से भी आर्इं जहां सड़क पर ही पाकिस्तानी प्रशंसकों ने पटाखे जलाए, जिसके कारण ट्रैफिक समस्या पैदा हुई और स्थानीय लोगों को परेशानी उठानी पड़ी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned