अंतरराष्ट्रीय मैच की मेजबानी के लिए पाकिस्तान कर रहा मिन्नतें, अब इंडीज़ के सामने 'गिड़गिड़ाया' PCB

nakul devarshi

Publish: Jan, 01 2017 01:47:00 (IST)

Sports
अंतरराष्ट्रीय मैच की मेजबानी के लिए पाकिस्तान कर रहा मिन्नतें, अब इंडीज़ के सामने 'गिड़गिड़ाया' PCB

वर्ष 2009 में लाहौर में श्रीलंका टीम पर आतंकवादी हमले के बाद से लगभग सभी टीमों के पाकिस्तान में आने से इंकार कर दिया था और इसके बाद वहां अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का आयोजन संभव नहीं हो पाया।


पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने अपनी धरती पर फिर से अंतरराष्ट्रीय मैचों के शुरु कराए जाने के प्रयासों के तहत वेस्टइंडीज को मार्च में दो टी-20 क्रिकेट मैचों की सीरीज के लिए आमंत्रित किया है। 



वर्ष 2009 में लाहौर में श्रीलंका टीम पर आतंकवादी हमले के बाद से लगभग सभी टीमों के पाकिस्तान में आने से इंकार कर दिया था और इसके बाद वहां अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का आयोजन संभव नहीं हो पाया। हालांकि पीसीबी लगातार यहां फिर से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को बहाल करने के लिए जुटी है।



पीसीबी के इन्हीं प्रयासों का परिणाम था कि जिम्बाबवे ने 2015 में यहां का क्रिकेट दौरा किया था। जिम्बावे की टीम आतंकवादी हमलों के बाद पाकिस्तान का दौरा करने वाली एकमात्र टीम है। 



स्थानीय समाचार पत्र ने पीसीबी कार्यकारी समिति के चेयरमैन नजम के हवाले से जानकारी देतेे हुए कहा, ' हमने वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (डब्ल्यूआईसीबी) के समक्ष यह प्रस्ताव दिया है कि 9 मार्च को इंग्लैंड दौरे के बाद वह 11 से 15 मार्च तक दो टी-20 मैचों की सीरीज के लिये टीम को पाकिस्तान भेजें। यदि डब्ल्यूआईसीबी सकारात्मक जवाब देता है तो निश्चित रूप से ही यह सीरीज करायी जा सकेगी। '



उन्होंने कहा, ' हमने डब्ल्यूआईसीबी को सुरक्षा का पूर्ण आश्वासन दिया है और उन्हें भरोसा दिलाते हुये कहा है कि टी-20 सीरीज के आयोजन स्थल लाहौर में पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के पुाइनल का भी आयोजन किया जायेगा और इसमें सुरक्षा के प्रति आश्वस्त होने के बाद वह अपनी टीम यहां भेज सकता है। '



हालांकि जमैका से मिली रिपोर्ट के अनुसार सुरक्षा चिंताओं के चलते डब्ल्यूआईसीबी पीसीबी के इस प्रस्ताव को ठुकरा भी सकता है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned