एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप, शादी के बाद पहली बार लड़ेंगी पहलवान साक्षी मलिक

santosh trivedi

Publish: May, 07 2017 09:26:00 (IST)

Sports
एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप, शादी के बाद पहली बार लड़ेंगी पहलवान साक्षी मलिक

साक्षी मलिक 10 से 14 मई तक होने वाली सीनियर एशियाई फ्री स्टाइल, ग्रीको रोमन और महिला कुश्ती प्रतियोगिता में भारतीय चुनौती की अगुवाई करेंगी।

रियो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता महिला पहलवान साक्षी मलिक राजधानी के आईजी स्पोर्ट्स काम्पलैक्स स्थित केडी जाधव कुश्ती स्टेडियम में 10 से 14 मई तक होने वाली सीनियर एशियाई फ्री स्टाइल, ग्रीको रोमन और महिला कुश्ती प्रतियोगिता में भारतीय चुनौती की अगुवाई करेंगी। 



उनके साथ उनके पति सत्यव्रत भी इस प्रतियोगिता में भाग लेंगे। ऐसे में फिल्म सुल्तान की फिल्मी कहानी असलियत में होती नजर आनी तय है। भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह  ने शनिवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में बताया कि भारत फ्री स्टाइल, ग्रीको रोमन और महिला तीनों वर्गों में कुल 24 पहलवान उतार रहा है। 23 टीम इसमें भाग लेंगी।  



साक्षी ने किया था क्वालीफाई

साक्षी मलिक ने इस प्रतियोगिता के लिए हुए ट्रायल में मंजू को 10-0 से मात देकर क्वालीफाई किया है और उम्मीद है कि रियो में इतिहास बनाने वाली यह महिला पहलवान एशियाई प्रतियोगिता में भी नया इतिहास बनाएगी। 



फोगाट बहनें नहीं लेंगी हिस्सा

भारतीय चुनौती का दारोमदार साक्षी मलिक, सत्यव्रत, बजरंग, संदीप तोमर, विनेश फोगाट और रितु फोगाट पर निर्भर करेगा। मशहूर फोगाट बहनें गीता फोगाट और बबीता फोगाट इस टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लेंगी। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned