सिंधू को पीछे छोड़ भारत की नंबर एक बनी सायना

balram singh

Publish: Jan, 26 2017 08:51:00 (IST)

Sports
सिंधू को पीछे छोड़ भारत की नंबर एक बनी सायना

पुरुष युगल रैंकिंग में मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी का 22वां स्थान बना हुआ है। महिला युगल में ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा एक स्थान के सुधार के साथ 23 वें नंबर पर आ गई हैं।

बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल मलेशिया मास्टर्स की अपनी खिताबी जीत की बदौलत रियो ओलंपिक की रजत विजेता पीवी सिंधू को पीछे छोड़कर देश की नंबर एक महिला खिलाड़ी बन गई हैं। सायना को इस जीत से दो स्थान का फायदा हुआ और वह 10 वें से आठवें नंबर पर पहुंच गई हैं। 



सिंधू मलेशिया मास्टर्स से अलग रही थीं और उन्हें रैंकिंग में तीन स्थान का नुकसान हुआ और वह छठे से नौवें स्थान पर खिसक गई हैं। पुरुष एकल रैंकिंग में अजय जयराम एक स्थान के सुधार के साथ 18 वें नंबर पर आ गए हैं। 



जयराम इसके साथ ही देश के नंबर एक खिलाड़ी बन गए हैं। जयराम मलेशिया मास्टर्स के क्वार्टर फाइनल तक पहुंचे थे। किदांबी श्रीकांत चार स्थान गिरकर 19 वें नंबर पर खिसक गए हैं जबकि एचएस प्रणय तीन स्थान उठकर 25 वें नंबर पर आ गए हैं। 



पुरुष युगल रैंकिंग में मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी का 22वां स्थान बना हुआ है। महिला युगल में ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा एक स्थान के सुधार के साथ 23 वें नंबर पर आ गई हैं। मिश्रित युगल में शीर्ष 25 में कोई भारतीय जोड़ी नहीं है। 



मलेशिया के ली चोंग वेई, डेनमार्क के जान ओ जोर्गेनसन और विक्टर एक्सलसन पुरुष एकल रैंकिंग में शीर्ष तीन स्थानों पर बने हुए हैं। महिला रैंकिंग में ताइपे की तेई जू यिंग, स्पेन की कैरोलिना मारिन और कोरिया की सुग जी ह्यून के शीर्ष तीन स्थान बरकरार हैं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned