यूएस कराटे चैम्पियनशिप: भारत ने लहराया जीत का परचम, 3 स्वर्ण सहित 11 पदक किए हासिल

Punit Kumar

Publish: Apr, 18 2017 04:26:00 (IST)

Sports
यूएस कराटे चैम्पियनशिप: भारत ने लहराया जीत का परचम, 3 स्वर्ण सहित 11 पदक किए हासिल

चैंपियनशिप में शैफाली ने काता में स्वर्ण, अभिषेक सेनगुप्ता ने काता में स्वर्ण और 18 से 35 आयु वर्ग में काता टीम स्पर्धा में शैफाली, हरचरण सिंह चौहान और अभिषेक ने स्वर्ण पदक जीते हैं।

भारतीय कराटे टीम ने अमरीका के लास वेगास में 12 से 16 अप्रैल के बीच हुए यूएस ओपन कराटे चैंपियनशिप में तीन स्वर्ण पदक सहित कुल 11 पदक हासिल किए हैं। वहीं सालाना होने वाली इस प्रतिष्ठित कराटे चैंपियनशिप में 42 देशों के 2374 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था। 



भारत ने इस चैंपियनशिप में तीन स्वर्ण, दो रजत और छह कांस्य पदक जीते हैं। भारतीय टीम की अगुवाई विश्व प्रतिष्ठित गुडग़ांव के मार्शल आर्ट खिलाड़ी सेनसेई यशपाल सिंह कल्सी ने की जिन्होंने पिछले साल यूएस कराटे चैंपियनशिप में स्वर्ण जीता था। इस वर्ष यशपाल ने कांस्य पदक जीता। 


READ:vijay-mallya-arrested-in-london-likely-to-be-extradited-to-india-2548364.htmlkfkfkf///"> बड़ी खबर: विजय माल्या लंदन में गिरफ्तार, भारत लाने की कोशिश तेज


चैंपियनशिप में शैफाली ने काता में स्वर्ण, अभिषेक सेनगुप्ता ने काता में स्वर्ण और 18 से 35 आयु वर्ग में काता टीम स्पर्धा में शैफाली, हरचरण सिंह चौहान और अभिषेक ने स्वर्ण पदक जीते हैं। भारतीय टीम में अभिषेक सेनगुप्ता, रनतेज सिंह, हरचरण सिंह चौहान और शैफाली अग्रवाल ने यशपाल के नेतृत्व में की थी। 


READ: राजस्थानः पेपर लीक मामले में नया खुलासा, कल चार के बाद आज तीन आैर पेपर हुए लीक


जीत के बाद यशपाल ने कहा कि मुझे अपनी टीम पर गर्व है और देश के लिए पदक जीतना कमाल का अहसास है। मुझे यकीन है कि देश में इससे और कराटे खिलाड़यिों को बढ़ावा मिलेगा। भारतीय टीम का चयन भारतीय कराटे संघ ने किया था जो देश में एकमात्र कराटे की मान्यता प्राप्त संस्था है। कराटे संस्था के महासचिव भरत शर्मा ने भी टीम को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned