IND V/S AUS: 'घायल' विराट के खेलने पर सस्पेंस बरकरार, टीम इंडिया को लग सकता है बड़ा झटका

Sports
IND V/S AUS: 'घायल' विराट के खेलने पर सस्पेंस बरकरार, टीम इंडिया को लग सकता है बड़ा झटका

फील्डिंग कर रहे भारतीय कप्तान को कंधे में उस समय चोट लग गई जब 40वें ओवर में गेंद को बाउंड्री के पार जाने से रोकने का प्रयास करने के चक्कर में विराट ने छलांग लगा दी ।


ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के पहले ही दिन टीम इंडिया को करारा झटका लग गया। टीम के सबसे भरोसेमंद और स्टार बल्लेबाज़ कप्तान विराट कोहली फील्डिंग के दौरान चोटग्रस्त हो गए।  नौबत यहां तक आ गई कि उन्हें बीच मैच ही मैदान से बाहर जाना पड़ गया। 



पहले दिन लंच के बाद मैच के दौरान फील्डिंग करते हुए विराट कोहली को कंधे में चोट लग गई, जिसके कारण उन्हें अगले दो सत्र में मैदान से बाहर बैठना पड़ गया।



भारतीय टीम के क्षेत्ररक्षक कोच आर श्रीधर ने पहले दिन के खेल के बाद विराट की चोट की जानकारी देते हुए बताया कि कप्तान की चोट की गंभीरता का अभी पूरी तरह पता नहीं है। पहले उनका स्कैन होगा और फिर शुक्रवार सुबह जाकर उनकी चोट की सही स्थिति का पता चल पाएगा। 



श्रीधर ने कहा, 'सावधानी के तौर पर हमने उन्हें बाद में फील्डिंग नहीं कराई ताकि उनकी चोट गहरी न हो सके। लेकिन गेंद रोकने के समय जिस तरह वह कंधे के बल गिरे उससे उनके दायें कंधे पर काफी तेज प्रभाव पड़ा।'



रांची के जेएससीए स्टेडियम में लंच के बाद फील्डिंग कर रहे भारतीय कप्तान को कंधे में उस समय चोट लग गई जब 40वें ओवर में गेंद को बाउंड्री के पार जाने से रोकने का प्रयास करने के चक्कर में विराट ने छलांग लगा दी और वह अपने दायें कंधे की ओर जमीन पर गिरे। 



विराट हालांकि खड़े हुए लेकिन उनके चेहरे से दर्द का अहसास दिखाई दे रहा था। इसके बाद टीम फिजियो पैट्रिक फरहार्ट मैदान पर भागकर पहुंचे और विराट को मैदान से बाहर ले गए। विराट के कंधे पर तुरंत बर्फ लगाई गई और उन्हें कुछ देर के लिए बाहर बैठाया गया। 



भारतीय कप्तान इसके बाद और चायकाल के बाद भी फिर मैदान पर वापिस नहीं लौटे और उपकप्तान अजिंक्या रहाणे उनकी जगह टीम का नेतृत्व करते रहे। विराट के जाने के बाद आस्ट्रेलिया ने अपनी स्थिति मजबूत कर ली और दिन की समाप्ति तक चार विकेट पर 299 रन बना लिए।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned