भारत के इस बल्लेबाज़ ने जड़ दिए 6 गेंदों पर 6 छक्के, दर्द के बावजूद किया कारनामा

Sports
भारत के इस बल्लेबाज़ ने जड़ दिए 6 गेंदों पर 6 छक्के, दर्द के बावजूद किया कारनामा

नंबर चार पर बैटिंग करने आए सागर ने आरसीएफ के ऑफ स्पिनर तुषार कुमारे के एक ओवर में छह की छह गेंदों को बाउंड्री के पार पहुंचा कर इतिहास रचा।

मुंबई में एक खिलाड़ी 6 गेंदों पर 6 छक्के लगा दिए हैं। उनके इस कारनामें ने सबको युवराज सिंह की याद दिला दी। खास बात ये है कि ये बल्लेबाज़ भी युवी की ही तरह बाएं हाथ का है।



गौरतलब है कि बुधवार को सिक्सर किंग युवराज सिंह अभिनेत्री हेजल कीच के साथ शादी के बंधन में बंध रहे थे। तो दूसरी तरफ मुंबई में एक खिलाड़ी उन्ही की ही तरह 6 गेंदों पर 6 छक्के लगा दिए। 



टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक 23 साल के सागर मिश्रा ने 'टाइम्स शील्ड 'बी' डिविजन टूर्नामेंट' में वेस्टर्न रेलवे की ओर से खेलते हुए आरसीएफ के खिलाफ 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाए। 



नंबर चार पर बैटिंग करने आए सागर ने आरसीएफ के ऑफ स्पिनर तुषार कुमारे के एक ओवर में छह की छह गेंदों को बाउंड्री के पार पहुंचा कर इतिहास रचा। अपनी इस शानदार पारी के दौरान सागर ने 46 गेंदें खेलीं और 91 रन का योगदान दिया।

 


5वां छक्का जड़ने के सागर के पैर में क्रैंप्स आ गए, जिसकी वजह से वह मैदान पर ही लेट गए। दर्द के बावजूद सागर खेलते रहे। कुमार ने ओवर के छठे छक्के से बचने के लिए सागर को पैरों में ही बॉल खिलाई। लेकिन परेशानी से जूझ रहे सागर ने इस गेंद को भी मिड विकेट बाउंड्री के पार पहुंचा कर एक ओवर में 6 छक्के जड़ने का कीर्तिमान बना दिया।



इंटनेशनल क्रिकेट में तो सिर्फ हर्शल गिब्स और युवराज सिंह ने यह कारनामा किया है। इसके अलावा इसमें अगर फर्स्ट क्लास क्रिकेट को भी इस फेहरिस्त में सर गैरी सोबर्स, रवि शास्त्री और ऐलेक्स हेल्स का नाम भी शामिल है।


Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned