गंगानगर बचाओ अभियान का आह्वान, अनाज मंडियों में आज कारोबार बंद

Sonakshi Jain

Publish: Mar, 20 2017 04:07:00 (IST)

Sri Ganganagar, Rajasthan, India
गंगानगर बचाओ अभियान का आह्वान, अनाज मंडियों में आज कारोबार बंद

जिले की सभी धानमंडियों में कारोबार बंद रहेगा। बंद का आह्वान गंगनहर बचाओ किसान समिति ने किया है। व्यापारिक संगठन व्यापार मंडल सहित कई किसान एवं राजनीतिक संगठनों ने बंद का समर्थन किया है।

सरसों व जौ की समर्थन मूल्य खरीद शुरू करने सहित किसानों से जुड़ी कई मांगों को लेकर सोमवार जिले की सभी धानमंडियों में कारोबार बंद रहेगा। बंद का आह्वान गंगनहर बचाओ किसान समिति ने किया है। व्यापारिक संगठन व्यापार मंडल सहित कई किसान एवं राजनीतिक संगठनों ने बंद का समर्थन किया है। 


अनियंत्रित कार पेड़ से टकराई, उजड़ गए चार घर और छा गया मातम



गंगनहर बचाओ किसान समिति के संयोजक संतवीरसिंह मोहनपुरा ने बताया कि बंद को सफल बनाने के लिए समिति के रणजीत सिंह राजू व अन्य पदाधिकारी तथा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्य पृथीपाल सिंह संधू पिछले कई दिनों से जिले की मंडियों में जाकर किसानों से जनसंपर्क कर रहे हैं। 


29 लाख रुपए का चूना लगाने की फिराक में थे दोनों, प्लान सिरे ही चलने वाला था और फिर



उन्होंने बताया कि समर्थन मूल्य पर सरसों व जौ की खरीद शुरू नहीं होने से किसानों को अपनी उपज कम मूल्य पर बेचनी पड़ रही है। उन्होंने बताया कि समर्थन मूल्य पर सरसों व जौ की खरीद शुरू करवाने के साथ-साथ बंदी के दौरान फिरोजपुर फीडर की मरम्मत के लिए 10 करोड़ रुपए पंजाब को देने तथा गेहूं के उठाव व खिंचाव की राशि किसानों से नहीं लेने की मांग समिति के मांग पत्र में शामिल है। 


उत्तर पुस्तिका घर ले जाने का प्रकरण: जिस केन्द्राधीक्षक ने पकड़ी गलती शिक्षा विभाग ने की उसी के साथ नाइंसाफी



संयोजक संतवीरसिंह मोहनपुरा ने बताया कि जिला मुख्यालय पर किसान सुबह 11 बजे गुरुद्वारा गुरुसिंह सभा में एकत्र होंगे। वहां से सभी किसान कलक्ट्रेट जाकर वहां प्रदर्शन करेंगे और जिला कलक्टर को ज्ञापन देंगे। अन्य स्थानों के किसान सुबह 11 बजे अपने-अपने क्षेत्र की धानमंडियों में होंगे और वहां एसडीएम या तहसीलदार को ज्ञापन सौंपेंगे।


जरुरी सूचना: एक दिन छोड़कर होगी जलापूर्ति, जलापूर्ति का भी घटेगा समय ...


Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned