पोस्त तस्कर को पांच साल कठोर कारावास व बीस हजार रुपए जुर्माना

vikas meel

Publish: Jul, 13 2017 08:00:00 (IST)

Sri Ganganagar, Rajasthan, India
पोस्त तस्कर को पांच साल कठोर कारावास व बीस हजार रुपए जुर्माना

भारत-पाक बॉर्डर पर सटे हिन्दुमलकोट गांव में पोस्त की तस्करी के जुर्म में एक जने को अदालत ने पांच साल कठोर कारावास व बीस हजार रुपए जुर्माने से दंडित किया है।

श्रीगंगानगर.


भारत-पाक बॉर्डर पर सटे हिन्दुमलकोट गांव में पोस्त की तस्करी के जुर्म में एक जने को अदालत ने पांच साल कठोर कारावास व बीस हजार रुपए जुर्माने से दंडित किया है। यह निर्णय गुरुवार को एनडीपीएस कोर्ट के विशिष्ट न्यायाधीश हरुण ने सुनाया। विशिष्ट लोक अभियोजक केवल कुमार अग्रवाल ने बताया कि 7 मार्च 2016 को हिन्दुमलकोट के थाना प्रभारी रमेश सर्वटा एलएन नहर की पुलिया पर गश्त करने गया तो वहां एक व्यक्ति जिसके सिर पर सफेद रंग का कट्टा था, यह शख्स पुलिस दल को देखकर भागने लगा तो उसे दबोच कर पकड़ लिया। 


Video : तीन पंचायतों को पानी देने वाली जनता जल योजना जर्जर हालत में



इसकी पहचान हिन्दुमलकोट गांव निवासी 19 वर्षीय सुखचैन सिंह उर्फ जोशी पुत्र रणवीर सिंह के रूप में हुई। इसके पास कट्टे में साढ़े पांच किलो पोस्त था जिसे पुलिस ने बरामद किया। पुलिस ने इस आरोपित के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर अदालत में चालान पेश किया। अदालत ने आरोपित सुखचैन सिंह उर्फ जोशी को दोषी मानते हुए पांच साल कठोर कारावास व बीस हजार रुपए जुर्माने की सजा सुनाई। जुर्माना राशि अदा नहीं करने पर छह माह का अतिरिक्त कारावास भुगतान पड़ेगा।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned