खत्म हुई मौज-मस्ती, स्कूलों में रहेगी रौनक

vikas meel

Publish: Jun, 18 2017 09:27:00 (IST)

Sri Ganganagar, Rajasthan, India
खत्म हुई मौज-मस्ती, स्कूलों में रहेगी रौनक

ग्रीष्मकालीन अवकाश की चालीस दिन की छुट्टियों के बाद सोमवार से स्कूलों में रौनक लौटेगी और नए सत्र शुरू होते ही तीस जून तक फिर से एक बार प्रवेशोत्सव के द्वितीय चरण की शुरुआत होगी।

श्रीगंगानगर.


ग्रीष्मकालीन अवकाश की चालीस दिन की छुट्टियों के बाद सोमवार से स्कूलों में रौनक लौटेगी और नए सत्र शुरू होते ही तीस जून तक फिर से एक बार प्रवेशोत्सव के द्वितीय चरण की शुरुआत होगी। सुबह आठ बजे दोपहर दो बजकर दस मिनट तक स्कूलों का समय है, लेकिन ग्रीष्मकालीन अवकाश से पहले जिला कलक्टर ने भीषण गर्मी को देखते हुए सुबह साढ़े सात बजे से दोपहर साढ़े बारह बजे तक समय कर दिया था। सरकारी स्कूल सुबह साढ़े सात बजे लगाया जाए या सुबह आठ बजे, आधे घंटे समय को लेकर रविवार शाम तक अधिकांश संस्था प्रधानों में असमंजस की स्थिति बनी रही। पुराने टाइमटेबल के अनुसार सुबह 7:50 बजे संस्था प्रधान को स्कूल में उपस्थित होना, सुबह 8:00 बजे स्टाफ और विद्यार्थियों के लिए यह समय सुबह 8:05 बजे का था, स्कूल में छुट्टी का समय दोपहर 2:10 बजे था। लेकिन ग्रीष्मकालीन अवकाश से पहले जिला कलक्टर ने स्कूलों का समय सुबह साढ़े सात बजे से दोपहर साढ़े बारह बजे कर दिया था।


Video : खुशियां मनाते लौट रहे थे दोस्त, बीच रास्ते लील गई मौत



योग दिवस पर रहेगा फोकस

स्कूलों में विश्व योग दिवस 21 जून को मनाने के लिए फोकस किया गया है। इसकी तैयारियों के संबंध में प्रत्येक संस्था प्रधानों को प्रवेशोत्सव के साथ साथ योग दिवस पर कार्यक्रम करने के आदेश किए गए है। इस बीच जिला मुख्यालय पर जिला स्तरीय योग आयोजन समिति की ओर से विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों और स्टाफ को योग दिवस पर मुख्य कार्यक्रम में उपस्थित रहने के आदेश किए हंै।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned