गर्मी के साथ बढ़ा पानी का संकट

vikas meel

Publish: Jun, 19 2017 10:17:00 (IST)

Sri Ganganagar, Rajasthan, India
गर्मी के साथ बढ़ा पानी का संकट

शहर के जवाहर नगर, एसएसबी रोड और इसके आसपास के इलाके में गर्मी के दौर में पानी का संकट बढऩे लगा है।

श्रीगंगानगर. 


शहर के जवाहर नगर, एसएसबी रोड और इसके आसपास के इलाके में गर्मी के दौर में पानी का संकट बढऩे लगा है। इन इलाकों में पानी के लिए निर्धारित समय को लेकर लोग परेशान है। सामान्यत: यहां करीब एक से डेढ़ घंटे तक जलापूर्ति हो पाती है, इस समय में यदि पानी नहीं मिल पाता तो लोगों को देर तक परेशान होना पड़ता है। जवाहरनगर क्षेत्र के लोगों ने बताया कि उनके यहां पानी की आपूर्ति जबर्दस्त प्रभावित हो रही है।



इस इलाके के भगतराम का कहना था कि पानी की आपूर्ति का कोई निश्चित समय है ही नहीं। कभी सुबह के समय पानी आता है तो कभी रात के समय आपूर्ति दी जाती है। एेसे में जिस समय पानी मांग ज्यादा रहती है तो पानी नहीं मिल पाता। इसी इलाके के अजीत सोमानी बताते हैं कि पानी का कुछ संकट तो हमारे इलाके में रहता ही है। गर्मी का दौर है एेसे में लगातार पानी की उपलब्धता नहीं होना परेशानी का कारण तो बनता ही है।



सिंधी कॉलोनी के बालकृष्ण सिहाग ने बताया कि इलाके में पानी की परेशानी सामान्य है। केवल सिंधी कॉलोनी ही नहीं। इसके आसपास के सरस्वती नगर ए और बी में भी हालात कुछ एेसे ही हैं। इस आेर विभाग का ध्यान ही नहीं है तथा लोगों को परेशान होना पड़ रहा है।



कर रहे हैं अतिरिक्त आपूर्ति


शहर के जवाहर नगर, दाबड़ा कॉलोनी, सिंधी कॉलोनी आदि में गर्मी के दिनों में कुछ तो पानी का संकट है ही। वैसे इन इलाकों में खास तौर पर जवाहर नगर के सैक्टर एक से चार तथा अग्रसेन नगर इलाके में सैक्टर छह और आठ में पानी की अतिरिक्त आपूर्ति देकर लोगों की परेशानी दूर करने का प्रयास किया जा रहा है।

-वीके जैन, अधिशासी अभियंता (शहर)

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned