आजम खान का विवादित बयान, कहा- मुसलमान खाली बैठेगा तो बच्चे ही पैदा करेगा

kamlesh sharma

Publish: Feb, 17 2017 07:12:00 (IST)

State
आजम खान का विवादित बयान, कहा- मुसलमान खाली बैठेगा तो बच्चे ही पैदा करेगा

अक्सर अपने बयानों के लिए चर्चा में रहने वाले सपा नेता आजम खान ने शुक्रवार को फिर एक विवादस्पद बयान दिया है। कन्नौज में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए आजम खान ने कहा कि मुसलमान ज्यादा बच्चे इसलिए पैदा करते हैं क्योंकि उनके पास रोजगार नहीं है।

अक्सर अपने बयानों के लिए चर्चा में रहने वाले सपा नेता आजम खान ने शुक्रवार को फिर एक विवादस्पद बयान दिया है। कन्नौज में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए आजम खान ने कहा कि मुसलमान ज्यादा बच्चे इसलिए पैदा करते हैं क्योंकि उनके पास रोजगार नहीं है। अगर मुस्लिमों के पास काम होता तो वो ऐसा नहीं करेंगे। उन्होंने चुटकी लेते हुए यह भी कहा कि हिन्दुओं ने ज्यादा बच्चे पैदा करना मुस्लिमों से ही सीखा है।



आजम खान ने यह बात भाजपा सांसद साक्षी महाराज के उस बयान के जवाब में कही जिसमें उन्होंने देश की बढ़ती जनसंख्या के लिए मुस्लिमों को जिम्मेदार ठहराया था। साक्षी महाराज ने कहा था कि जनसंख्या में लगातार इजाफा हो रहा है और यह देश की एक बड़ी समस्या है। लेकिन हिन्दू इसके जिम्मेदार नहीं है। इसके लिए 4 पत्नी और 40 बच्चों की बात करने वाले लोग जिम्मेदार हैं।



पीएम पर कसा तंज, शाह पर भी साधा निशाना

आजम खान ने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि 2 साल के कार्यकाल में प्रधानमंत्री ने 80 करोड़ रुपए के कपड़े पहने। वह खुद को फकीर कहते हैं लेकिन फकीर इतने महंगे कपड़े नहीं पहनता। जिस देश का पीएम इतने महंगे कपड़े पहनेगा तो वह हिंदुस्तान कैसा होगा। उन्होंने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह पर भी निशाना साधा है। 



सपा ने झाड़ा पल्ला, बीजेपी ने की आलोचना

समाजवादी पार्टी की ओर से इस बयान को गलत बताने से इंकार किया गया है। सपा प्रवक्ता जूही सिंह ने कबा कि उनकी पार्टी नेता के इस बयान में विवाद पैदा करने जैसा कुछ भी नहीं है। वहीं, बहुजन समाज पार्टी और भाजपा ने इसकी कड़ी आलोचना की है। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि आजम खान का यह बयान महिलाओं की गरिमा को ठेंस पहुंचाने वाला है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned