बेंगलुरु : झील में लगी भीषण आग, आसमान में फैल गया धुएं का गुबार

State
बेंगलुरु : झील में लगी भीषण आग, आसमान में फैल गया धुएं का गुबार

राज्य के फायर ब्रिगेड विभाग के उप निदेशक ने कहा है कि झील के आसपास फैले कचरे में छोटी सी चिंगारी के कारण आग लग गई, जो काफी फैल गई।

बेंगलुरु के बेलंडर झील में आग लगने का मामला सामने आया है। जहां इससे निकलने वाला जहरीला धुआं लोगों के लिए चिंता का कारण बन चुका है। गुरुवार को यहां के बेलंडर झील में आग लगी जो धीरे - धीरे बढ़कर विकराल हो गया। जिससे इस इलाके में बड़े पैमाने पर धुआं निकल रहा है। 




झील में आग लगने से वहां आसमान धुएं से भर गया। तो वहीं मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम के पहुंचने के बाद इस आग को काफी मशक्कत के बुझाया गया। इस तरह इस झील में बार - बार आग लगने से इलाके के लोगों में डर का माहौल बन गया है। 




तो वहीं इस आग लगने का मुख्य कारण यहां झील के आसपास पड़े खचरे को मना जा रहा है। तो वहीं इससे पहले आग लगने के कारणों का पता लगाने की कोशिश हो रही थी। साथ ही आग लगने के पीछे प्रदूषण को मुख्य कारण माना जा रहा था। 




झील क्षेत्र के आसपास रहने वाले लोगों ने इस लापरवाही के लिए बीबीएमसी के खिलाफ आवाज भी उठा चुके हैं। तो वहीं मामले को देखते हुए राज्य के प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के चेयरमैन लक्ष्मण ने कहा है कि स्थिति को देखते हुए बीबीएमपी, बेंगलुरु जल आपूर्ति, सीवेज बोर्ड के अलावा अन्य को इस क्षेत्र में डंपिंग रोकने के लिए नोटिस जारी कर दिया गया है। 





वहीं राज्य के फायर ब्रिगेड विभाग के उप निदेशक ने कहा है कि झील के आसपास फैले कचरे में छोटी सी चिंगारी के कारण आग लग गई, जो काफी फैल गई। हालांकि अब विभाग ने इस आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया है। 



गौरतलब है कि इस झील में अक्सर आग लग जाती है जिनका मुख्य कारण झील में गिरने वाले खतरनाक रसायन को कहा जाता है। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned