इटावा: जल्द पूरा होगा सफारी पार्क का निर्माण कार्य, सीएम योगी करेंगे अखिलेश सरकार की इस परियोजना का उद्घाटन

Punit Kumar

Publish: Apr, 21 2017 04:17:00 (IST)

State
इटावा: जल्द पूरा होगा सफारी पार्क का निर्माण कार्य, सीएम योगी करेंगे अखिलेश सरकार की इस परियोजना का उद्घाटन

इटावा सफारी पार्क के निदेशक संजय श्रीवास्तव ने बताया कि इस संबंध में महानगरों में सफारी पार्क का प्रचार कराया जाएगा। ट्रेवल एजेन्टों से सम्पर्क किया जाएगा जिससे देशी-विदेशी पर्यटक सफारी पार्क देखने के लिए आ सकें।

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार पूर्व सीएम अखिलेश यादव की महत्वाकांक्षी परियोजना इटावा सफारी पार्क के बाकी बचे निर्माण कार्य को जल्द ही पूरा करवाएगी। पार्क प्रशासन इस संबंध में सीएम योगी आदित्यनाथ को एक प्रस्ताव भेजेगा और उनसे इस पार्क का उद्घाटन करने का भी अनुरोध करेगा। 



इटावा सदर से बीजेपी विधायक सरिता भदौरिया ने पार्क का भ्रमण करने के बाद गुरुवार शाम पत्रकारों को बताया कि इटावा सफारी पार्क की बदनाम छवि को बदलने और पर्यटकों को यहां से जोड़ने के लिए काफी अहम साबित होगा। उन्होंने कहा कि इसका निर्माण कराने वाले अधिकारी बधाई के पात्र हैं जिन्होंने इटावा को यह शानदार तोहफा दिया है और जो पर्यटकों को आकर्षित करने में सक्षम है। साथ ही बताया कि सीएम योगी को इसके संबंध में जानकारी देकर उन्हीं से इसका उद्घाटन कराने का अनुरोध किया जाएगा। सफारी के अधूरे काम पूरे करने के लिए जितने भी बजट की जरूरत होगी उसे राज्य सरकार से दिलाने का प्रयास किया जाएगा। 



लायन सफारी का निरीक्षण करने के बाद उन्होंने सफारी के निर्माण कार्य की सराहना करते हुए कहा कि इटावा सफारी पार्क जैसे प्रोजेक्ट की इटावा को जरूरत भी थी। इसके निर्माण से देशी-विदेशी पर्यटकों के इटावा भ्रमण से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा और रोजगार को भी बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के निर्देशों के अनुरूप विकास के कार्यों को राजनैतिक चश्मे से नहीं देखा जाना चाहिए। उन्होंने विजिटर बुक में भी सफारी की काफी प्रशंसा की है। 



भदौरिया ने कहा कि पहले कुछ इटावा की छवि ऐसी थी कि लोग यहां आना नहीं चाहते थे। पूर्ववर्ती समाजवादी पार्टी (सपा) सरकार में कानून व्यवस्था की समस्या भी थी लेकिन भाजपा सरकार में कानून व्यवस्था ठीक है और लोग यहां लुफ्त उठाने आएंगे। सफारी पार्क में एक प्रश्न का उत्तर देते हुए श्रीमती भदौरिया ने कहा कि सरकार बदल गई है और अब यह शेर मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के शेर हैं। इनकी पूरी देखभाल की जाएगी। सदर विधायक ने निरीक्षण के बाद सफारी के अधिकारियों से कहा कि वे ऐसा प्रस्ताव तैयार करें कि यमुना नदी को सफारी से जोड़ा जाए। 



गौरतलब है कि सफारी पार्क से यमुना नदी की दूरी ज्यादा नहीं है। यमुना से जोड़े जाने के बाद इसका आकर्षण बढ़ेगा और पानी भी बढ़ेगा । भदौरिया ने अधिकारियों से कहा कि वे इस संबंध में प्रस्ताव तैयार करें ताकि बात आगे बढ़ाई जा सके। सदर विधायक ने निरीक्षण के दौरान ऐसी व्यवस्था करने के लिए कहा कि जिससे पर्यटक यहां आकर्षित हो सकें। 



इटावा सफारी पार्क के निदेशक संजय श्रीवास्तव ने बताया कि इस संबंध में महानगरों में सफारी पार्क का प्रचार कराया जाएगा। ट्रेवल एजेन्टों से सम्पर्क किया जाएगा जिससे देशी-विदेशी पर्यटक सफारी पार्क देखने के लिए आ सकें। उन्होंने कहा कि इस बात का पूरा ध्यान रखा जायेगा कि जो पर्यटक आगरा ताजमहल देखने आते हैं वे इटावा तक आएं और सफारी पार्क का आनन्द लें। निरीक्षण के दौरान सफारी के डायरेक्टर संजय श्रीवास्तव ने बताया कि सफारी के ज्यादातर काम पूरे हो चुके हैं और जो काम शेष बचे हैं उनको चार से छह माह में पूरा कर लिया जाएगा। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned