अमरीका में भारतीय पर हमले के मामले को उठाए सरकार: माकपा

balram singh

Publish: Feb, 26 2017 01:20:00 (IST)

State
अमरीका में भारतीय पर हमले के मामले को उठाए सरकार: माकपा

उसने कहा कि अमरीका ने कई देशों के नागरिकों के आने पर रोक लगा दी है। इसके बाद से उन लोगों को निशाना बनाया जा रहा है, जिन्हें अब बाहरी माना जाता है।

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) ने सरकार से अमरीका में दो भारतीयों पर किए गए हमले के मामले को वहां की सरकार के सामने उठाने की मांग की है। पार्टी की पोलित ब्यूरो ने अपनी विज्ञप्ति में कहा कि सरकार इस मामले को अमरीका सरकार के सामने उठाकर सुनिश्चित करे कि दोषियों को सजा मिले और इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो। 



उल्लेखनीय है कि अमरीका में कंसास के आलोथे शहर में गोलीबारी की घटना में श्रीनिवास कुचिभोतला की मौत हो गई थी और उसका मित्र अलोक मदसानी घायल हुआ है। ये दोनों अमरीका में वैध रूप से रुके हुए थे और वहां काम कर रहे थे। 



माकपा ने श्रीनिवास के माता-पिता और परिवार के प्रति समवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि डोनाल्ड ट्रंप के राष्ट्रपति बनने के बाद अमरीका में काम कर रहे प्रवासियों के विरुद्ध किए जा रहे विषवमन के माहौल में यह अपराध हुआ है। 



उसने कहा कि अमेरिका ने कई देशों के नागरिकों के आने पर रोक लगा दी है। इसके बाद से उन लोगों को निशाना बनाया जा रहा है, जिन्हें अब बाहरी माना जाता है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned