नोटबंदी के चार महीने बाद पुलिस की बड़ी कार्रवाई, अब 2 करोड़ के पुराने नोट किए जप्त

nakul devarshi

Publish: Mar, 17 2017 07:21:00 (IST)

State
नोटबंदी के चार महीने बाद पुलिस की बड़ी कार्रवाई, अब 2 करोड़ के पुराने नोट किए जप्त

पुलिस सूत्रों ने बताया कि एक गुप्त सूचना के बाद बांद्रा के खेरवाड़ी क्षेत्र में सघन जांच अभियान चलाया और एक कार को रोककर उसमें से दो करोड़ रुपये के पुराने नोट जब्त किए।


नोटबंदी हुए चार महीने से भी ज़्यादा गुज़र गए हैं लेकिन पुराने नोटों के पकड़े जाने का सिलसिला अभी भी थमने का नाम नहीं ले रहा है।  गुरुवार को महाराष्ट्र पुलिस ने राजधानी मुंबई स्थित बांद्रा के खेरवाड़ी क्षेत्र में एक कार्रवाई को अंजाम देते हुए प्रचलन से बाहर हो चुके दो करोड़ रूपए मूल्य वाले नोट बरामद किए हैं।  



वहीं पुलिस ने इस मामले में एक निजी वित्त कंपनी के चार कर्मचारियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि एक गुप्त सूचना के बाद पुलिस ने बांद्रा के खेरवाड़ी क्षेत्र में सघन जांच अभियान चलाया और एक कार को रोककर उसमें से दो करोड़ रुपये के पुराने नोट जब्त किए। 



इस मामले में कार में मौजूद इन चारों लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है। सूत्रों ने बताया कि ये नोट पांच सौ और एक हजार रूपए के हैं और गिरफ्तार किये गए लोग अंधेरी में एक निजी वित्त कंपनी के कर्मचारी हैं। 



आरोपियों की पहचान विनोद देसाई (43), सचिन सुमारिया (30), इम्तियाज मुलानी (25) और सुरेश कुम्हार (36) के रूप में हुई है। सूत्रों ने बताया कि ये लोग इन पुराने करेंसी नोटों को नये नोटों से बदलवाना चाहते थे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned