मालेगांव चुनाव- BJP ने दिल खोल कर बांटे मुस्लिम प्रत्याशियों को टिकट, बना डाला अनोखा रिकार्ड

Punit Kumar

Publish: May, 18 2017 03:49:00 (IST)

State
मालेगांव चुनाव- BJP ने दिल खोल कर बांटे मुस्लिम प्रत्याशियों को टिकट, बना डाला अनोखा रिकार्ड

इस क्षेत्र के नगर निकाय में कांग्रेस यहां की सबसे बड़ी पार्टी मानी जाती है। जहां उसने अपने 73 उम्मीदवार को चुनावी मैदान में उतारे हैं। अल्पसंख्यक बहुल क्षेत्र में बीजेपी इस चुनाव के जरिए पीएम मोदी के लहर का अंदाजा लगाना चाहती है।

मालेगांव नगर निगम चुनाव आगामी 24 मई को होने वाले है। ऐसे बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। पार्टी ने नगर निगम की 84 सीटों के लिए 77 सीटों पर अपने प्रत्याशियों को खड़ा किया है। जिसमें रिकार्ड 45 मुस्लिम उम्मीदवार हैं। 


हत्या के मामले में दोषी इस Ex MP को कोर्ट ने भेजा जेल, MLA को गोली मारकर उतारा था मौत के घाट


इस क्षेत्र के नगर निकाय में कांग्रेस यहां की सबसे बड़ी पार्टी मानी जाती है। जहां उसने अपने 73 उम्मीदवार को चुनावी मैदान में उतारे हैं। तो वहीं एनसीपी-जनता दल (सेक्युलर) के 66 प्रत्याशी चुनावी मैदान में अपने भाग्य अजमाने उतरे हैं। 



वहीं सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी इस बार यहां से सबसे अधिक मुस्लिम उम्मीदवारों को चुनाव में खड़ा किए है। ऐसा इसलिए माना जा रहा है कि क्योंकि अल्पसंख्यक बहुल क्षेत्र में पार्टी इस चुनाव के जरिए पीएम मोदी के लहर का अंदाजा लगाना चाहती है। 


तीन तलाक पर सुनवाई पूरी, सुप्रीम कोर्ट ने फैसला रखा सुरक्षित


नगर निगम चुनाव में हैदराबाद स्थित असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल-इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुसलमीन (AIMIM) भी इस चुनाव में पहली बार अपनी किस्मत पर दाव लगाने जा रही है। जहां उसने अपने 37 उम्मीदवारों को चुनाव में उतारने जा रही है। उधर शिव सेना अपने 25 उम्मीदवारों के साथ मैदान में होगी। 



गौरतलब है कि पिछले बार साल 2012 में मालेगांव नगर निगम चुनाव में बीजेपी ने 24 उम्मीदवार उतारे थे। लेकिन सभी को हार का सामना करना पड़ा था। तो वहीं यूपी विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने एक भी मुस्लिम उम्मीदवार को टिकट नहीं दिए थे। जिसे लेकर पार्टी की काफी आलोचना भी हुआ थी। इसी को ध्यान रखते हुए बीजेपी ने यहां से 45 उम्मीदवार मैदान में खड़े किए हैं।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned