RJD कार्यकर्ताओं ने BJP दफ्तर में किया पत्थरबाजी, नित्यानंद राय ने कहा- लालू के इशारे पर हुआ हमला

Punit Kumar

Publish: May, 17 2017 07:01:00 (IST)

State
RJD कार्यकर्ताओं ने BJP दफ्तर में किया पत्थरबाजी, नित्यानंद राय ने कहा- लालू के इशारे पर हुआ हमला

इस विरोध प्रर्दशन में कई गाड़ियों के शीशे भी टूटे हुए मिले। तो वहीं कुछ राहगीरों को भी चोटें आई। इस घटना के बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं ने भी विरोध में वीरचंद पटेल मार्ग पर खड़ा हो गए।

बीते मंगलवार को राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी के बाद पार्टी के कार्यकर्ताओं में काफी आक्रोश दिखा। आयकर के छापेमारी का विरोध करते हुए राजद नेताओं और कार्यकर्ताओं ने पटना के वीरचंद पटेल पथ स्थित बीजेपी प्रदेश कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया है। 



वहीं इस विरोध प्रर्दशन में लगभग 200 से अधिक राजद कार्यकर्ता बीजेपी ऑफिस के बाहर आकर जमा हो गए। इसके बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं पर पथराव किया। जिसमें भारतीय जनता पार्टी के 6 कार्यकर्ता जख्मी हो गए। बाद में पुलिस और प्रशासन की सहायता से राजद कार्यकर्ताओं को वहां से हटाया गया। 


टीपूू सुल्तान मस्जिद के शाही इमाम बरकती को हटाया, PM मोदी के खिलाफ जारी किया था फतवा


सूत्रों के मुताबिक, इस विरोध प्रर्दशन में कई गाड़ियों के शीशे भी टूटे हुए मिले। तो वहीं कुछ राहगीरों को भी चोटें आई। इस घटना के बाद बीजेपी कार्यकर्ताओं ने भी विरोध में वीरचंद पटेल मार्ग पर खड़ा हो गए। जिससे वहां सड़क मार्ग पर जाम की स्थिति बन गई। बाद में पुलिस ने हालात को काबू में किया। 



सूत्रों के मुताबिक राजद मुखिया लालू के ठिकानों पर आयकर छापे से गुस्साए राजद कार्यकर्ताओं बीजेपी कार्यालय पहुंच प्रर्दशन करने लगे और बीपेजी के खिलाफ नारेबाजी कर रहे रहे थे। तभी वहां पत्थरबाजी शुरु हो गई। और दोनों पक्षों के बीच इस मामले ने हिंसक रुप ले लिया। पुलिस के मुताबिक फिलहाल हालात स्थिर है। और इस पथराव में कई लोग घायल हो गए हैं। साथ ही प्रशासन कार्यवाई कर उन लोगों की पहचान करने में जुटी है। जिन्होंने पथराव शुरु किया। 



तो वहीं इस हमले की निंदा करते हुए बिहार बीजेपी ईकाई के अध्यक्ष नित्यानंद राय ने कहा है कि इसके पीछे राजद प्रमुख लालू यादव का हाथ होने की आशंका है। उनका कहना कि लालू यादव ने काला धन इकट्ठा किया है और जब उनके कारनामों का खुलासा हो रहा है, तो राजद हमला करने पर उतारू हो गई है। बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी ने इसे शर्मनाक करार दिया है। साथ ही कहा कि सरकार ने राजद के गुड़ों को खुला छोड़ रखा है। 


लालू के ठिकानों पर IT रेड: BJP अध्यक्ष की नीतीश को नसीहत, कहा- महागठबंधन पर फिर से करें विचार


इस हमले के बाद राजद प्रवक्ता मनोज झा उल्टे बीजेपी को दोषी करार दिया। झा ने कहा कि प्रदर्शन कर रहे छात्र राजद के कार्यकर्ताओं पर बीजेपी कार्यालय से ईंट पत्थर फेंके गए, तब प्रदर्शनकारियों ने विरोध किया। झा इस बात का जवाब नहीं दे पाए कि प्रतिबंधित क्षेत्र में प्रदर्शन की इजाजत किसने दी। इस सवाल को भी वह टाल गए कि वीडियो में सिर्फ राजद के लोग ही पुलिस संरक्षण में हमला करते देखे गए। 



राजद छात्र कार्यकर्ताओं के हमले के बाद एनडीए नेताओं का दल पैदल मार्च कर डीजीपी कार्यालय पहुंचा और भाजपा कार्यालय पर राजद के हमले पर कार्रवाई की मांग की। मार्च का नेतृत्व पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी और भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी कर रहे थे। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned