चेन्नई: अचानक से धंस गई मेट्रो रेलवे सुरंग, सवारियों से भरी बस और कार फंसी

nakul devarshi

Publish: Apr, 10 2017 09:14:00 (IST)

State
चेन्नई: अचानक से धंस गई मेट्रो रेलवे सुरंग, सवारियों से भरी बस और कार फंसी

जब बस रोड से गुजर रही थी उसी समय अचानक सुरंग गर्जना के साथ जमीन में धंस गई, उस समय अन्य वाहन तो निकल गए लेकिन वहां से गुजर रही बस रूट संख्या 25 उसमें जा फंसी, साथ उसके पीछे तेजी से आ रही कार भी जा गिरी।

महानगर में अण्णा सालै स्थित अमरीकन दूतावास के पास निर्माणाधीन मेट्रो रेलवे सुरंग अचानक धंस गई जिसमें वहां से गुजर रही एक कार और एमटीसी की बस जा गिरी। इसके कारण अण्णा सालै पर करीब तीन घंटे तक यातायात बंद रहा। 



पुलिस ने वाहनों को अन्य रास्तों से निकाला। सुरंग में धंसी बस में सवार 20 यात्रियों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा। बस के परिचालक रमेश ने पत्रकारों को बताया सभी यात्रियों को बस से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया, कोईभी यात्री चोटिल नहीं हुआ। उन्होंने बताया कि कार में सवार लोगों को भी सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। उनको भी किसी तरह की चोट नहीं आई। 



प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि जब बस रोड से गुजर रही थी उसी समय अचानक सुरंग गर्जना के साथ जमीन में धंस गई, उस समय अन्य वाहन तो निकल गए लेकिन वहां से गुजर रही बस रूट संख्या 25 उसमें जा फंसी, साथ उसके पीछे तेजी से आ रही कार भी जा गिरी। यह देख वहां आसपास के लोग मौके पर पहुंचे एवं पुलिस व मेट्रो रेल अधिकारियों को सूचित किया।



सूचना मिलते ही अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और कार और बस को सुरंग से बाहर निकालने के लिए आपरेशन शुरू किया। इसके लिए बड़ी क्रेन मंगवाई गई।



सीएमआरएल सूत्रों का कहना है कि सड़क से कुछ दूरी पर सुरंग का काम चल रहा था, पिछले कुछ दिन पूर्व ही यहां सुरंग का काम पूरा हुआ है। घटनास्थल से सुरंग से महज 50 फीट की दूरी होने के कारण यह घटना हुई है। 


बस चालक ने बताया कि जब वह वहां से बस निकाल रहा था तो उसे महसूस हुआ कि बस शायद पंक्चर हो गई है। उतरकर देखने के बाद जब बस को आगे बढ़ाया तो जमीन हिलती सी महसूस हुई। इसलिए उसने यात्रियोंं से बस से बाहर निकलने को कहा, लेकिन कुछ यात्रियों के उतरने के बाद ही सुरंग धंस गई जिसमें बस फंस गई। उसी समय तेजी से आई एक कार भी उसमें जा फंसी। 



सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने रोड का आवागमन बंद कर दिया और वाहनों को कामराज सालै और रायपेट्टा हाई रोड से मोड़ दिया। इसके कारण राधाकृष्णन सालै, कामराजर सालै, जेमिनी फ्लाईओवर, नुंगम्बाक्कम हाई रोड पर लम्बा जाम लग गया। लोगों को पैदल चलकर यात्रा जाना पड़ा।



सूचना पाकर राज्य के वित्त मंत्री डी. जयकुमार घटनास्थल पर पहुंचे एवं मौका-मुआयना किया। बाद में संवाददाताओं को बताया कि इस घटना की मुख्य वजह मिट्टी की परत कमजोर होना था। उन्होंने कहा कि वर्ष 2009 से मेट्रो निर्माण कार्य चल रहा है लेकिन अब तक एक भी ऐसी तरह की घटना नहीं घटी। वित्तमंत्री ने कहा कि कार और बस को बाहर निकाल दिया है, इस सड़क पर सोमवार से फिर से यातायात बहाल कर दिया जाएगा।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned