आर्इएएस अधिकारियों की शादी बनी समाज के लिए नजीर, महज 500 रुपए में बन गए हमसफर

Abhishek Pareek

Publish: Nov, 30 2016 09:49:00 (IST)

State
आर्इएएस अधिकारियों की शादी बनी समाज के लिए नजीर, महज 500 रुपए में बन गए हमसफर

शादियों पर लाखों-करोड़ों रुपए खर्च कर दिए जाते हैं, लेकिन दो आर्इएएस अधिकारियों ने अपनी शादी के जरिए मिसाल पेश की है।

देशभर में होने वाली ज्यादातर शादियों में हर कोर्इ अपनी हैसियत से ज्यादा खर्च करने की कोशिश करता है। शादियों पर लाखों-करोड़ों रुपए खर्च कर दिए जाते हैं, लेकिन दो आर्इएएस अधिकारियों ने अपनी शादी के जरिए मिसाल पेश की है। 



2014 कैडर के आर्इएएस आशीष वशिष्ठ आैर सलोनी सडाना 28 नवम्बर को शादी के बंधन में बंध गए। शादी में खर्च आया महज 500 रुपए का। दोनों की इस शादी में कलेक्टर आैर एसपी भी मौजूद रहे। 



दोनों मसूरी में प्रशासनिक अकादमी में ट्रेनिंग के दौरान मिले आैर प्यार हो गया। आशीष को पहली पोस्टिंग मध्यप्रदेश में मिली तो सलोनी को आंध्रप्रदेश जाना पड़ा। आशीष जहां भिंड के गोहद में प्रोबेशनरी आर्इएएस के रूप में एसडीएम है वहीं सलोनी प्रोबेशनरी आर्इएएस के रूप में विजयवाड़ा में एसडीएम है। 



कैडर बदलने के लिए दोनों का विधिवत शादी करना जरूरी थी। इसी कारण से भिंड के एडीएम कोर्ट में शादी के लिए आवेदन किया आैर 28 नवंबर को दोनों ने कोर्ट मैरिज कर ली। दोनों ने एक दूसरे को वरमाला पहनार्इ आैर एडीएम टीएन सिंह ने दाेनों को पति-पत्नी घोषित कर दिया। इस शादी में कलेक्टर इलैया राजा भी मौजूद रहे। यहां तक की उन्होंने बतौर गवाह रजिस्टर पर हस्ताक्षर भी किए। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned