विपक्ष के हंगामे के बीच योगी सरकार ने पेश किया पहला बजट, कर्जमाफी के अलावा सरकार ने पेश किया विकास का रोडमैप

State
विपक्ष के हंगामे के बीच योगी सरकार ने पेश किया पहला बजट, कर्जमाफी के अलावा सरकार ने पेश किया विकास का रोडमैप

वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल ने सदन को जानकारी देते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार के इस बजट में प्रदेश के लघु एवं सीमांत किसानों के फसली कर्ज की राज्य सरकार द्वारा अदायगी किए जाने की व्यवस्था की गई है।

बीजेपी की अगुवाई में यूपी के सीएम बने योगी आदित्यनाथ की सरकार ने वर्ष 2017-18 के लिए 3 लाख 84 हजार 659 करोड़ रुपए का बजट पेश किया है। सरकार की तरफ से राज्य के वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल ने वर्ष 2017-18 का बजट पेश किया। तो वहीं इस बजट की खास बात कि इसमें किसानों की कर्जमाफी के लिए बजट से ही 36 हजार करोड़ रुपए की व्यवस्था की गई है।



तो वहीं बताया जा रहा है कि योगी सरकार का यह बजट पिछली अखिलेश सरकार की 2016-17 के बजट से 10.9 फीसदी अधिक है। बजट के अंदर आबकारी शुल्क से राजस्व संग्रह लक्ष्य 20 हजार 593 करोड़ 23 लाख रुपए तय किया गया है। वहीं अनुमानित राजकोषीय घाटा 2017-18 में 42967,86 करोड़ का अनुमानित है।



वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल ने सदन को जानकारी देते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार के इस बजट में प्रदेश के लघु एवं सीमांत किसानों के फसली कर्ज की राज्य सरकार द्वारा अदायगी किए जाने की व्यवस्था की गई है। सरकार की तरफ से इसके लिए 36 हजार करोड़ रुपए की व्यवस्था की गई है। उनका कहना कि इस बजट में पंडित दीन दयाल उपाध्याय किसान समृद्घि योजना के लिए 10 करोड़ रुपए की व्यवस्था की गई है। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned