महिलाओं के लिए फेसबुक ने पेश किया नया टूल, अब नहीं हो पाएगा Profile Picture का मिसयूज

Punit Kumar

Publish: Jun, 23 2017 06:21:00 (IST)

Technology
महिलाओं के लिए फेसबुक ने पेश किया नया टूल, अब नहीं हो पाएगा Profile Picture का मिसयूज

फेसबुक के इस नए टूल से यूजर्स को अपनी फोटो पर प्राइवेसी सेट करने का ऑप्शन मिलेगा। यानी अपनी प्रोफाइल फोटो, कवर फोटो के लिए आप सेटिंग कर सकते हैं।

फेसबुक ने भारत अपने यूजर्स को फोटो की सुरक्षा को दखते हुए एक टूल पेश किया है। भारत में महिलाएं सामाजिक और सांस्कृतिक बाधाओं और व्यक्तिगत सुरक्षा को देखते हुए उन्हें डर लगा रहता है कि कोई उनकी तस्वीरों का गलत इस्तेमाल ना कर लें। लेकिन अब इस नए टूल के आने से फेसबुक यूजर्स की ये समस्या भी खत्म हो जाएगी। 



दरअसल, फेसबुक द्वारा पेश किए गए नए टूल के आने के बाद आपकी प्रोफाइल पिक्चर को हर कोई डाउनलोड और शेयर नहीं कर सकेगा। फेसबुक के इस कदम से तस्वीरों का दुरुपयोग कम हो जाएगा और महिलाओं को इस टूल से सबसे ज्यादा राहत मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। 



फेसबुक के इस नए टूल से यूजर्स को अपनी फोटो पर प्राइवेसी सेट करने का ऑप्शन मिलेगा। यानी अपनी प्रोफाइल फोटो, कवर फोटो के लिए आप सेटिंग कर सकते हैं कि आपकी फोटो को कौन डाउनलोड और शेयर कर सकता है और कौन नहीं। इस नए टूल को सेंटर फॉर सोशल रिसर्च एंड लर्निंग लिंक्स फाउंडेशन सहित कई संगठनों के साथ मिलकर तैयार किया गया है, जो कि दिल्ली में स्थित है। 



इस मौके पर फेसबुक की प्रोडक्ट मैनेजर आरती सोमान ने कहा कि हम नया टूल शुरू कर रहे हैं, जो भारत में लोगों को इस बारे में अधिक नियंत्रण देगा कि प्रोफाइल पिक्चर कौन डाउनलोड और शेयर कर सकता है। साथ ही उनका कहना कि इसके साथ हम वो रास्ते भी तलाश रहे हैं, जिनके जरिए लोग प्रोफाइल पिक्चर के साथ आसानी से डिजाइन जोड़ सकें। 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned